शहीद धर्माराम की शहादत को किया नमन,शहीद की मां ने आशीष दी

in #barmer2 years ago

बाड़मेर। राज्य स्तरीय सैनिक कल्याण बोर्ड सलाहकार समिति के अध्यक्ष कर्नल मानवेन्द्र सिंह ने अपने सात दिवसीय बाड़मेर दौरे का आगाज़ चौहटन से किया। राज्य मंत्री का दर्जा मिलने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में पहली बार पहुंचे कर्नल का ग्रामीण अंचलों में जगह जगह भव्य स्वागत किया। मानवेन्द्र सिंह ने चौहटन क्षेत्र के मंदिरो और मठों में दर्शन कर पूजा अर्चना की शनिवार को कर्नल मानवेन्द्र सिंह ने उण्डखा, रानीगांव, उण्डखा रानीगांव, शहीद धर्माराम की ढाणी पनोनियो का तल मठ तारातरा मठ , सनाऊ, चौहटन मठ विरात्रा माता मंदिर आलमसर सेड़वा आदि सहित दर्जन भर गांवो का दौरा कर आमजन से रूबरू हुए और आमजन की समस्याओं को सुना।

मानवेन्द्र सिंह आज शहिद धर्माराम की तारातरा स्थित ढाणी पहुंचे जंहा शहीद की प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित कर उनकी शहादत को नमन किया। मानवेन्द्र सिंह ने धर्माराम के परिवार से मिलकर उनकी कुशलक्षेम पूछी। मानवेन्द्र सिंह शहिद धर्माराम की माता जी से मिलकर बड़े भावुक हुए। शहीद की माता जी ने मानवेन्द्र को आशीष दी। मानवेन्द्र ने शहीद परिवार को आश्वस्त किया कि उनकी कोई समस्या है तो निसंदेह उसका समाधान प्राथमिकता से होगा। मानवेन्द्र सिंह का चौहटन में जगह जगह पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया।

इस दौरान मानवेन्द्र सिंह ने अपने सम्मान में आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हए कहा कि बारमेर मेरा घर है।राज्य सरकार ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है उससे आप लोगो के जयपुर तक के दरवाजे खुले है। आमजन के कोई भी कार्य हो आप बेझिझक बताइए। उन्होंने कहा कि बाड़मेर की जनता का कोई काम नही रुकेगा। उन्होंने कहा कि सैनिक कल्याण की जिम्मेदारी मिलने के बाद से ही पूर्व सैनिक परिवारों और शहीद परिवारों के हितों की पूर्ण रक्षा होगी। राज्य सरकार की मंशा है कि पूर्व सैनिकों और शहीद परिवारों के प्रति संवेदनशीलता बरती जाए। उन्होनें कहा कि जब से अध्यक्ष बने है तब से सरकार के सामने कई नए प्रस्ताव रखे है। जो केंद्र सरकार को स्वीकृति के लिए भेजे गए है। उन्होंने कहा कि वो आप लोगो के बीच रहकर जनसेवा में जुटे रहेंगे। मानवेन्द्र सिंह के दौरे को लेकर उनके समर्थकों में जबरदस्त उत्साह देखा गया। मानवेन्द्र के दौरे में काँग्रेज़ नेता गफ़ूर अहमद उनके साथ थे , वही ही बड़ी तादाद में सरपंच, प स सदस्य, FU9K5FCaAAEQZdb.jpegजिला परिषद सदस्य, मानवेन्द्र सिंह के साथ थे।