अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को उकसाने के पीछे कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों का षड्यंत्र

in #barmer2 years ago

मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जैसलमेर जिला मुख्यालय पर आयोजित बूथ स्तरीय भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी।IMG-20220619-WA0038.jpg

संसदीय क्षेत्र के जैसलमेर जिला मुख्यालय पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी की अध्यक्षता में बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न हुआ। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मोदी सरकार की सेवा, सुशासन एवं जनकल्याण की दिशा में उपलब्धियों व आमजन के बीच प्रचार प्रसार की रणनीति को लेकर चर्चा की। इस अवसर पर जैसलमेर के पूर्व विधायक सांग सिंह भाटी, जैसलमेर भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश शारदा, पूर्व जिलाध्यक्ष जुगल किशोर व्यास एवं जिला प्रमुख प्रताप सिंह सहित भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।

कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि इस जिला सम्मेलन का मुख्य उद्धेश्य मोदी सरकार की 8 साल की जो उपलब्धियां है, उनको जनता तक पहुंचाना है। केंद्र सरकार की उपलब्धियां इतनी है कि आज सभी वर्गों को राहत मिली है। सड़क, शिक्षा, चिकित्सा हर क्षेत्र में केंद्र सरकार ने बेहतरीन कार्य किए हैं। कोविड के दौरान भी जज्बे से कार्य कर आपदा को अवसर में बदला है। वास्तव में इस देश के अंदर एक तरह से युग परिवर्तन हुआ है। मोदी ने अपने सभी वादे पूरे किए है। इस दौरान कृषि एवं किसानों के हित में भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि जैसी विभिन्न योजनाएं एवं कार्यक्रम शुरू किए गए हैं। इससे निश्चित रूप से कृषि को लाभकारी क्षेत्र बनाने के साथ ही किसानों की आय बढ़ाने में भी मदद मिली है।

अग्निपथ योजना से युवाओं को मिलेंगे रोजगार एवं व्यक्तित्व विकास के अवसर : अग्निपथ योजना के बारे में दुष्प्रचार फैला कर युवाओं को उकसाने के पीछे कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों का षड्यंत्र बताते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अग्नीपथ योजना के क्रियान्वयन के माध्यम से राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करने के साथ ही युवाओं को रोजगार एवं व्यक्तित्व विकास के अवसर उपलब्ध करवाना चाहती है। परंतु विपक्षी पार्टियां राष्ट्रहित में लागू होने वाली हर अच्छी योजना का विरोध करके देश में अराजकता फैलाने का काम कर रही है। पहले सी ए ए जोकि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसे पड़ोसी मुस्लिम राष्ट्रों में अल्पसंख्यकों को अत्याचार एवं उत्पीड़न से मुक्ति दिलाने के लिए नागरिकता उपलब्ध करवाने का प्रावधान था, उसके खिलाफ दुष्प्रचार फैलाया। उसके बाद कृषि एवं किसान हित में लागू किए गए कृषि सुधार बिलों को लेकर दुष्प्रचार किया कि इससे किसानों की जमीन चली जाएगी। ऐसा ही अब अग्नीपथ योजना को लेकर दुष्प्रचार फैलाया जा रहा है कि इससे युवाओं में बेरोजगारी बढ़ेगी। लेकिन मैं युवा साथियों से आवाहन करना चाहता हूं कि यह योजना युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के साथ ही उनका व्यक्तित्व विकास एवं स्किल डेवलपमेंट करने का काम करेगी।