कोरोना जगरूकता, ग्रामीणों को दिलाई कोरोना नियमो की शपथ

in #barmer2 years ago

ग्रामीणों को दिलवाई कोरोना नियमों की पालना की शपथ
गांव-गांव तक कोरोना जागरूकता की अलख जगाने जालोर जिले के चितलवाना ब्लॉक में लोकशैली और स्थानीय बोली में कोरोना जागरूकता एवं टीकाकरण कार्यक्रमों का आयोजन
जालोर। युनिसेफ भारत के सहयोग से श्योर जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित मिशन सुरक्षा चक्र एवं कोरोना एवं टीकाकरण जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत आयोजित कार्यक्रमों में ग्रामीणों को कोरोना नियमों की पालना की शपथ भी दिलवाई जा रही है। ग्रामीणों को समझाया जा रहा है कि कोरोना नियमों की पालना से ही कोरोना से बचा जा सकता है।
जालोर जिले के चितलवाना ब्लॉक के विभिन्न गांवों में आयोजित कोरोना
जागरूकता एवं टीकाकरण कार्यक्रमों के दौरान ग्रामीणों को कोरोना प्रोटोकोल जैसे मास्क पहनना, नियमित रूप से हाथ धोना, टीकाकरण करवाना, लक्षण दिखने पर तुंरत जांच करवाना और लक्षण दिखने पर खुद को अलग करें, जैसे नियमों की पालना करने की शपथ दिलवायी गयी।

हाडेचा ग्राम पंचायत के राजस्व गांव सारणावास में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजसेवी कालूराम मेघवाल ने कहा कि कोरोना की तीन लहरों के दौरान सरकार ने लोगों को संक्रमण से बचाने के हर संभव जतन किए, अस्पतालों में लोगों के उपचार के लिए सारी ताकत झोंक दी, इसके बावजूद भी जो स्थितियां हुई, वह हमारे सामने है। ऐसे में हम लोगों को अब जागरूक रहना है, ताकि चौथी लहर कीे कोई स्थिति पैदा ना हो।
कार्यक्रम में एएनएम संगीता बिश्नोई ने कहा कि सरकार एवं संस्थाएं अपना काम कर रही है |और हम सभी लोगों को भी जागरूक होकर टीकाकरण करवाना है |और कोरोना नियमों की पालना सुनिश्चित कर कोरोना से मुकाबला करना है| कार्यक्रम में यूनिसेफ प्रतिनिधि प्रशांत ने उपस्थित ग्रामीणों को कोविड-19 नियमों की पालना कोरोनावायरस से बचाव एवं रोकथाम के साथ हर घर दस्तक कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी देकर उपस्थित ग्रामीणों को संपूर्ण टीकाकरण करवाने हेतु अपील की|
IMG-20220604-WA0027.jpgIMG-20220604-WA0030.jpg