दलित बच्चे के साथ बेरहमी से मारपीट, पंखे से उल्टा लटकाकर सरियों से पीटा, चिमटों से दागा

in #barmer2 years ago

IMG-20220611-WA0035.jpgAshok Kumar Daiya/Barmer

राजस्थान के बाड़मेर जिले में दलित अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। ताजा मामला बायतु थाना क्षेत्र के एक गांव से सामने आया है। जहां 12 वर्षीय नाबालिग बच्चे के साथ इतनी बेहरमी से मारपीट की गई कि उसे बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। नाबालिग के शरीर को गर्म चिमटों से दागा गया, पंखे से उल्टा लटकाकर मारपीट की गई। साथ ही आरोपियों ने नाबालिग से मारपीट करते हुए वीडियो भी बनाया।

अब जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस के हाथ पांव फूल गए। वीडियो में नाबालिग आरोपियों के सामने गिड़गिड़ाता नजर आ रहा है। कह रहा है कि मुझे मार दो पर इस तरह से मत पीटो। पूरे घटनाक्रम के बाद 12 वर्षीय नाबालिग बच्चे को जिले के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं नाबालिग बच्चे के परिजनों ने बायतू थाने ने पड़ोसी, उसकी पत्नी और बहन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

नाबालिग बच्चे के परिजनों ने पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया है कि 9 मई को शाम बाहर खेल रहे नाबालिग बच्चे को पड़ोसी अपहरण कर ले गया। जिसके बाद पड़ोसी, उसकी पत्नी और बहन ने बच्चे को उल्टा लटकाकर पिटाई की। गर्म चिमटों से पीठ पर दागा, सरियों से वार करते हुए उसकी पिटाई की और अश्लील हरकतें भी की।

पीड़ित नाबालिग का कहना है कि वह पड़ोसी के घर में साफ सफाई का काम करता है। नेमीचंद नामक युवक, उसकी पत्नी और बहन ने उसे पंखे से लटकाकर पिटाई की। उसके प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल उड़ेलकर जलाने की धमकी दी। गर्म चिमटों से उसे दागा और सरियों से पिटाई करते हुए उसके सिर को दीवार से टकराया। हालांकि पीड़ित नाबालिग का कहना है कि मारपीट की वजह आरोपियों ने उसे नहीं बताई।

मारपीट के बाद आरोपी उसे सड़क मार्ग पर फेंक कर चले गए। आसपास के लोगों ने बच्चे को जब इस हालत में देखा तो परिजनों को सूचना दी। जिसके बाद परिजनों ने नाबालिग को अस्पताल में भर्ती करवाया और थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

इस पूरे मामले को लेकर बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव का कहना है कि नाबालिग बच्चा आरोपी परिवार के घर काम पर जाता था। आरोपी परिवार का आरोप है कि नाबालिग बच्चे ने उनकी बच्ची के साथ छेड़छाड़ की है। हालांकि आरोपी पक्ष की ओर से पुलिस को कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। वहीं पीड़ित नाबालिग बच्चे के परिवार ने बच्चे का अपहरण कर बच्चे के साथ बेरहमी से मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। मारपीट का एक वीडियो भी पुलिस के संज्ञान में आया है। बच्चे का इलाज अस्पताल में चल रहा है। पुलिस पूरे मामले की तह तक जाने में जुट गई है।
IMG-20220611-WA0034.jpg

Sort:  

मेरी पोस्ट भी लाइक कर दिया करे सात दिन पुरानी जितनी पोस्ट आप लाइक करेंगे उतने ही coins भी आपके बढ़ेंगे। केवल एक आध पोस्ट लाइक करके कोई मतलब नहीं है। मैं आपकी लगभग हर पोस्ट को लाइक करता हूं इस सिस्टम में आगे बढ़ने का प्रोसेस ही यही है। बाकी दिन भर में आप डेढ़ सौ पोस्ट डालें और आप केवल एक ही तो लाइक करें तो इस सिस्टम में आपको कोई बहुत अधिक लाभ नहीं होने वाला है। इसलिए खबर भले दस लगाएं लेकिन पोस्टों को लाइक जरूर करें। जब आप लाइक करेंगे तो आपकी भी पोस्ट को लाइक मिलेगा। इससे ही आपको coin और worth power की अरनिंग होगी, नहीं तो आपकी सारी कवायद का कोई मतलब नहीं है।