गाय को बचाने के चक्कर ने बोलेरो ने हाईवे पर 6 बार खाई पलटी, 3 की मौत, 3 लोग गंभीर घायल

in #barmer2 years ago

Ashok Kumar Daiya/Barmer
IMG-20220614-WA0016.jpg
राजस्थान में बाड़मेर के पाटोदी में ठाकुर जी मंदिर की भूमि पर हुए अवैध का कब्जे को हटाने की मांग को लेकर कलक्टर कार्यालय पहुंचे परिवादियों की बोलरो गाड़ी लौटते समय सड़क हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं 4 लोग गंभीर घायल हो गए। बोलेरो में कुल 7 लोग सवार थे जो पाटोदी और ओकातिया गांव के निवासी थे। जिला कलक्टर से मुलाकात के बाद सभी बोलेरो में सवार होकर वापस अपने गांव को लौट रहे थे। लेकिन बाड़मेर जोधपुर एनएच 25 पर कवास गांव के पास गाय को बचाने के चक्कर में बोलेरो पलटी खा गई। हादसे के बाद आसपास के लोग घायलों को निजी वाहन और एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल ले पहुंचे जहां उनका उपचार शुरू हुआ।

प्रत्यक्षदर्शी पदमाराम ने बताया कि गाय को बचाने के चक्कर में बोलेरो गाड़ी एक के बाद एक करके 6 बार पलटी खा गई। हादसे के बाद घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई थी।

हादसे के बाद उपखंड अधिकारी, तहसीलदार मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने चिकित्सकों से घायलों की स्थिति जानकर घायलों को राहत देने के निर्देश दिए। वहीं नागाणा थाना पुलिस ने दोनो मृतकों के शव कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए और हादसे की जांच पड़ताल शुरू की।

प्रशासन पर ढिलाई का आरोप

हादसे में बाल बाल बचे परिवादी गोविंद ने बताया कि पाटोदी में ठाकुर जी के मंदिर की भूमि पर कुछ लोग कब्जा करके खेती कर रहे है। इसको लेकर पाटोदी और ओकातिया के मौजीज लोगों ने कई बार जिला कलक्टर समेत प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायतें की है। बावजूद इसके किसी तरह की कोई कार्यवाई नहीं हुई। इसी अवैध कब्जे की शिकायत को लेकर बाड़मेर पहुंचे थे लेकिन लौटने के दौरान सड़क हादसा हो गया।

पुलिस के मुताबिक जिले के पाटोदी और आसपास के गांव के 7 लोग बोलेरो में सवार होकर किसी मामले में कलक्टर को ज्ञापन देने आए थे। वापस लौटने के दौरान गाय को बचाने के चक्कर में बोलेरो पलटी खा गई। इस हादसे में ओकातिया बेरा निवासी दीपसिंह और देवीसिंह की मौत हो गई। इसके अलावा गाड़ी में सवार ओकातिया बेरा निवासी बाबूसिंह, पाटोदी निवासी पूनमाराम, श्रवणदास, भाखरासर निवासी कुंभाराम घायल हो गए। गंभीर घायल पूनमाराम को जोधपुर रैफर किया गया था। जिसने सोमवार को इलाज के दौरान दम तोड दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद मृतकों के शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए। वहीं पुलिस हादसे की जांच में जुट गई है।IMG-20220614-WA0017.jpg

Sort:  

सर हमने आपकी 5 खबरों को लाइक कर दिया है

मैने आपकी 25 से अधिक खबरें लाइक कर दी है भाई ok