अग्निपथ योजना के खिलाफ रेल रोकी, पटरियों पर लगाई आग, पुलिस ने किया लाठीचार्ज तो हुआ पथराव

in #barmer2 years ago

बाड़मेर। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा हालिया दिनों में सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का देश भर के विरोध देखने को मिल रहा है। बाड़मेर जिला मुख्यालय पर भी आज राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं ने सेना अभ्यर्थियों के साथ मिलकर केंद्र की इस योजना का विरोध जताया।

देखते ही देखते युवाओं का विरोध इतना उग्र हो गए कि पहले पुलिस से धक्कामुक्की पर उतर आए और बाद में हुडदंग मचाते हुए रेलवे ट्रेक जाम कर दिया। आक्रोशित प्रदर्शनकारियों ने जोधपुर से बाड़मेर को आ रही पैसेंजर ट्रेन को रुकवा दिया और रेलवे ट्रेक पर टायर जलाकर और कंटीली झाड़ियां डालकर पेट्रोल से आग लगा दी।

माहौल गरमाते देख पुलिस को भी मजबूरन लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस, आरएसी और रेलवे पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर बितर किया। हालांकि पुलिस के लाठीचार्ज करते हुए आक्रोशित युवाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जिससे एक पुलिस कर्मी को चोट भी आई।

दरअसल, बाड़मेर जिला मुख्यालय पर सैकड़ों की तादाद में युवाओं के साथ राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और युवा प्रदर्शन खत्म होने के बाद अचानक ही बाड़मेर रेलवे स्टेशन से चंद मीटर दूर ही रेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन करने पहुंच गए। लोकल ट्रेन को रोककर युवाओं ने पटरियों पर आग लगा दी और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की।

IMG-20220617-WA0006.jpgपुलिस और रेलवे पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को करीब आधे घंटे तक समझाया लेकिन युवा उग्र हो गए। जिसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज कर युवाओं को खदेड़ना शुरू किया। वहीं युवाओं ने चारो ओर से पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। हालांकि पत्थरबाजी के एक पुलिसकर्मी को ही चोट आई। पुलिस रेलवे फाटक से हाथ में लाठी लिए प्रदर्शनकारियों के पीछे भागी जिसके बाद प्रदर्शनकारी भाग खड़े हुए। पुलिस ने कुछ युवकों को हिरासत में भी लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।IMG-20220617-WA0008.jpgIMG-20220617-WA0007.jpgIMG-20220617-WA0009.jpg