डिप्थीरिया से शीशगढ़ के बच्चे की मौत

in #bareilly2 years ago

शीशगढ़ के मोहल्ला तकिया नूरी मस्जिद में रहने वाले तौफीक अहमद के दस वर्षीय बेटे इंजमाम की डिप्थीरिया से शुक्रवार रात दिल्ली एम्स में मौत हो गई।जहां अर्बन अस्पताल के डॉक्टर ने डिप्थीरिया की पुष्टि की और एम्स रेफर कर दिया।बच्चे की मौत पर एम्स के डॉक्टरों ने बरेली प्रशासन को फोन करके सूचना दी है।
bareilly_1638345241.jpeg
मीरगंज/शीशगढ़। शीशगढ़ के मोहल्ला तकिया नूरी मस्जिद में रहने वाले तौफीक अहमद के दस वर्षीय बेटे इंजमाम की डिप्थीरिया से शुक्रवार रात दिल्ली एम्स में मौत हो गई। तीन दिन पहले डिप्थीरिया पुष्टि होने पर उसे एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स के डॉक्टरों ने मामले की रिपोर्ट जिला प्रशासन को भेजी है।
इंजमाम के पिता तौफीक अहमद ने बताया कि बीस दिन पहले इंजमाम के गले में तकलीफ हुई थी। वह उसे फतेहगंज पश्चिमी स्थित मेडिकल कॉलेज ले गए। हालत में सुधार न होने पर दिल्ली ले गए। जहां अर्बन अस्पताल के डॉक्टर ने डिप्थीरिया की पुष्टि की और एम्स रेफर कर दिया। शुक्रवार रात इलाज के दौरान उसकी एम्स में मौत हो गई। बच्चे की मौत पर एम्स के डॉक्टरों ने बरेली प्रशासन को फोन करके सूचना दी है। इस पर एक टीम सर्वे करने शीशगढ़ पहुंची।
बच्चे की डिप्थीरिया से मौत की सूचना मिली है। अभी अधिकारिक रिपोर्ट नहीं आई है। शाम तक रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है। बच्चे के संपर्क में आने वाले लोगों की सर्वे टीम जांच कर रही है। डॉ. नैन सिंह, शीशगढ़ सीएचसी प्रभारी