लाइसेंसी बंदूक से निकली गोली एक कि लिया जान दो को कर दिया जख्मी

in #barabanki2 years ago

लाइसेंसी बंदूक से निकली गोली एक की लिया जान दो को कर दिया जख्मी

एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे घटनास्थल का लिया जायजा

(Screenshot_20220601-151422.jpg

सयाने कह गए हैं कि दुनिया के तमाम झगड़े जर, जोरू और जमीन की वजह से होते हैं। यह अलग बात है कि वे सयाने भी इन तीन बलाओं से खुद को नहीं बचा पाए। इधर जमीन फिर एक बड़े फसाद की जड़ बनी हुई है विवादित जमीन में लगे पेड़ काटने को लेकर गोली चल गई गौरतलब है कि पूरा मामला बाराबंकी जनपद के असंद्रा थाना क्षेत्र के पलौली गांव का है कहते है कि बुधवार को गोली की आवाज ने पूरे गांव को सन्न करके रख दिया पूरे गांव में हड़कंप मच गया. दरअसल पूरा मामला पेड़ काटने को लेकर शुरू हुआ और 1 की जान 2 को जख्मी कर कई को जेल भिजवाकर खत्म हुआ . कहानी आपको हम सिलसिलेवार तरीके से पूरी समझाते हैं. बुधवार सुबह अजय सिंह पुत्र स्वर्गीय कालीबक्श सिंह निवासी पलौली असंद्रा अपने खेतों में गया था फिलहाल अजय सिंह के अनुसार अपने खेतों में यूकेलिप्टस के पेड़ की टहनियां बिन रहे थे इसी बात को लेकर अजय सिंह के विपक्षी हरबहादुर सिंह, मान बहादुर, सुभाष सिंह ,सत्यम सिंह, इसके अलावा घर के अन्य लोगों के बीच विवाद शुरू हो गया .जमकर लाठी-डंडे चले. अजय सिंह विपक्षियों के खिलाफ ट्रैक्टर ट्राली पर अपने अन्य परिवारजन के साथ बैठकर असन्दरा थाने रिपोर्ट लिखवाने जा रहे थे. तभी विपक्षीजन एकत्रित हो गए और पूरा मामला अजय सिंह के परिवारजन के अन्य लोग समझते तब तक ट्रैक्टर ट्राली पर हमला करते हुए हरबहादुर सिंह अपने पिता की लाइसेंसी बंदूक से 3 राउंड फायरिंग कर दिया इस फायरिंग में अजय सिंह की बेटी स्वीटी की बंदूक की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई. शिवानी आयु करीब 17 वर्ष तथा सत्यम आयु करीब 15 वर्ष घायल हो गया जिसका इलाज चल रहा है . जिसके बाद इसकी सूचना असंद्रा थाना पुलिस को लगी. असंद्रा थाना पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घटना की जानकारी सुनते ही मौके पर भागे चले आए क्षेत्राधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक:-

पूरी घटना पूरे जनपद में आग की तरह फैल चुकी थी और इसकी लपेटे बाराबंकी पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक जा पहुंची थी. जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक ने उत्तराधिकारी रामसनेहीघाट को मौके पर भेजकर मोर्चा संभालने को कहा . क्षेत्राधिकारी मौके पर पहुंचे उधर अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार पांडे भी मौके पर पहुंच गए घटनास्थल का जायजा लिया।

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स मौके पर पहुंचे दिया जानकारी:-

मामला बड़ा होने के चलते क्षेत्रीय पत्रकारों के साथ बड़े-बड़े चैनल के पत्रकार भी मौके पर पहुंच गए उधर घटना बड़ी होने के चलते पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे और जानकारी देते हुए बताया कि घटना को अंजाम देने वाले 4 आरोपियों को पकड़ लिया गया है अन्य आरोपियों को भी जल्द पकड़ कर जेल भेजा जाएगा.।।

थाना प्रभारी असंद्रा ध्यानेंद्र सिंह क्या बोले:-

थाना प्रभारी ध्यानेंद्र सिंह ने हमारे संवाददाता से बातचीत करते हुए बताया कि पेड़ को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद यह घटना घट गई 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिनके ऊपर विधिक कार्यवाही की जा रही है मुकदमा पंजीकृत हो गया है।