संदिग्ध परिस्थितियों में कांस्टेबल ने फांसी लगाई।

in #banda2 years ago

IMG-20220730-WA0008.jpg जनपद बांदा में स्थित कमासिन थाने में कुछ ही दिन पहले ज्वाइन करने वाले कांस्टेबल ने शनिवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना की सूचना पाते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक, फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वाड ने घटनास्थल पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मृतक सिपाही राघवेंद्र (24) पुत्र गोकुल निवासी झांसी ने जून में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद कमासिन थाने में ज्वाइन किया था और कुछ दिन की छुट्टी लेकर अपने घर चला गया था।
वहां से पांच 6 दिन पहले ही वापस आया था। उसने थाने के बगल में ही एक कमरा किराए पर ले रखा है। इसी मकान के छत पर कांस्टेबल ने शनिवार को सवेरे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से थाने में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक अभिनंदन क्षेत्राधिकारी बबेरू के साथ घटनास्थल पहुंचे। साथ ही डॉग स्क्वाड व फॉरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल शुरू की।
इस बारे में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि मृतक राघवेंद्र ने कुछ दिन पहले ही ट्रेनिंग के बाद इस थाने में ज्वाइन किया था। बताया जा रहा है कि छुट्टी के बाद जब वह वापस आया तो गुमसुम रहता था। किसी से बात नहीं करता था। आज उसने मकान के छत पर पहुंचकर आत्महत्या कर ली। उसने अपने फोन को फ्लाइट मोड पर रखा था। घटना की जानकारी परिजनों को दे दी गई है। प्रथम दृष्टया परिवारिक कलह के चलते आत्महत्या का मामला लगता है। असली वजह परिवारी जनों के आने के बाद पता चलेगी।