सदर विधायक मा. पल्टूराम ने जल गुणवत्ता परीक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

in #balrampur2 years ago

बलरामपुर। सदर विधायक पल्टूराम द्वारा ब्लॉक सभागार बलरामपुर में जल जीवन मिशन हर घर जल योजना के तहत् २ दिवसीय विकास खंड स्तरीय जल गुणवत्ता प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करके किया।

IMG-20220715-WA0096.jpg

इस दौरान सदर विधायक पल्टूराम द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रत्येक गांव से उपस्थित 5-5 महिला समूह को जल गुणवत्ता परीक्षण का किट प्रदान किया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में सदर विधायक पल्टूराम ने प्रशिक्षार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जल के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती और सभी को पीने के लिए स्वच्छ जल मिल सके इसके लिए सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल योजना की शुरुआत की गई।सभी को पीने के लिए स्वच्छ जल मिलना आज के समय में एक बहुत बड़ी चुनौती है।आज तमाम परिवार ऐसे है जिन्हें पानी की समस्याओं से भी जूझना पड़़ता है उन्हें स्वच्छ जल के लिए कई परेशानियों से गुजरना पड़ता है।

IMG-20220715-WA0111.jpg

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य अपने अपने गांव में जल की गुणवत्ता का परीक्षण करना है आज तमाम वजहों से स्वच्छ जल दूषित हो रहा है जिसके कारण मनुष्य तमाम बीमारियों का शिकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हर घर तक शुद्ध जल पहुंचाने का कार्य युद्ध स्तर पर हो रहा है नमामि गंगे योजना के तहत नदियों को साफ करने का भी कार्य किया जा रहा है । इस दौरान ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि बलरामपुर गोविन्द सोनकर, भाजपा कार्यसमिति सदस्य संदीप उपाध्याय, बीडीओ सागर सिंह व अन्य उपस्थित रहे।