मां ममता और माटी पचपदरा की उपज, हमारा मुक्ति धाम भी यही - राष्ट्र सन्त संजय मुनि

in #balotra2 years ago

मां ममता और माटी पचपदरा की उपज, हमारा मुक्ति धाम भी यही - राष्ट्र सन्त संजय मुनिa9ed0ffe17ff47343cfc14609a951eaeedb1200bec05c38bf48b3f29901b0990.0.JPG

आचार्य लोकेशजी अमेरिका की विश्व शांति यात्रा से पूर्व श्री नाकोड़ा तीर्थ पहुंचे, बालोतरा में विभिन्न संस्थाओं की ओर से शांतिदूत आचार्य लोकेशजी का भावपूर्ण स्वागत।
आचार्य लोकेशजी अमेरिका की विश्व शांति यात्रा से पूर्व नाकोड़ा राजस्थान पहुंचेंगे, अमेरिका में विश्व शांति संवाद होगा आयोजन – आचार्य लोकेश
मां ममता और माटी पचपदरा की उपज, हमारा मुक्ति धाम भी यही - राष्ट्र सन्त संजय मुनि
बालोतरा- क्रांतिकारी राष्ट्रसंत आचार्य संजय मुनि ने सोमवार को नाकोड़ा जैन तीर्थ के दर्शन किए । उन्होंने प्रभु परमात्मा से प्रार्थना की है कि विश्व में जो युद्ध की स्थिति चल रही है शांति कायम रहे और भाईचारा प्रेम बना रहे ऐसी कामना की । अखिल भारतीय धरणेन्द्र पदमावती जागृति मण्डल के अध्यक्ष अरविन्द मदाणी ने बताया कि पचपदरा प्रगति मण्डल के विमोचन कार्यक्रम में राष्ट्रदूत सन्त आचार्य श्री संजय मुनिजी ने आर्शीवाद दिया। राष्ट्र संत आचार्य श्री संजय मुनि ने अहमदाबाद के राजभवन में अखिल भारतीय पचपदरा परिवार 2022 के कार्यक्रम में कहा कि प्रगति मण्डल द्वारा करवाए जा रहे कार्य की सराहना की।

और अपनी मातृभूमि पचपदरा के बारे में उन्होंने गहरी चिन्ता प्रकट करते हुए क्षेत्र अंदर से सिकुड़ता जा रहा है। मगर हमको अन्दर से क्षेत्र का विस्तार के लिय आगे आना पडेगा। आचार्य श्री ने कहा मां ममता और माटी पचपदरा की उपज है । और हमारा मुक्ति धाम भी यही है । आचार्य श्री ने कहा कि जब भी ऐसे बड़े आयोजन होते है। तो अपने क्षेत्र में करवाए और बडे-बडे शिविर लगवाऐं जितने भी देश में पचपदरा वासी रहते हो तो वहां आके अपने मातृभूमि के विकास के लिए पौधा रोपण करें।

बालोतरा नाकोड़ा प्रवास पर ट्रस्ट कोषाध्यक्ष अशोक कुमार चोपड़ा, भारत जैन महामंडल अध्यक्ष ओम बाठिया, सचिव महेंद्र चोपड़ा, जवेरी लाल मेहता, गणपत बाठिया, अरुण सालेचा, रमेश श्रीश्रीमाल, अशोक, उत्तम, रतन, गौतम दांती सहित गण मान्य नागरिकों ने भाग लिया। नाकोड़ा तीर्थ पर ट्रस्ट के उच्च पदाधिकारियों ने भी आचार्य श्री के दर्शन अर्चना कर शांती एवम समृद्धि के साथ खुशहाली की कामना की।