26 वी बरसी महोत्सव उत्साह व उमंग के साथ धूमधाम से मनाया।

in #balotra2 years ago

श्री श्रीयादेवी के दर्शनार्थ उमडे़ श्रद्धालू
-26 वी बरसी महोत्सव उत्साह व उमंग के साथ धूमधाम से मनाया।
-श्रद्धालुओं ने सुख-समृद्धि की कामना की।

  • गायकों ने मधुर भजनों की प्रस्तुति देकर श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध।

सिणधरी,निकटवर्ती भूंका भगतसिंह में मूर्ति प्रतिष्ठा की बरसी महोत्सव महंत निर्मलदास महाराज एवं संत-महात्माओं के सानिध्य श्रद्धा के साथ धूमधाम से मनाया। गांव सहित दूर-दराज गांवों से बडी़ संख्या में पहुंचे भक्त-भाविकों ने श्री श्रीयादेवी के दर्शन-पूजन कर सुख-समृद्धि की कामना की। सवेरे से ही कुम्हार समाज की कुलदेवी श्री श्रीयादेवी के दर्शनार्थ श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला आरंभ हो गया था, जो देर रात तक जारी रहा।प्रातःकालीन शुभवेला में मंदिर में प्रतिष्ठित प्रतिमा को देवी के जयकारों के बीच महंत निर्मलदास ने पंचामृत से स्नानादि करवाकर विशेष पूजा-अर्चना की। इसके बाद मंदिर शिखर पर ध्वजा पताका फहरा कर महा आरती की गई तथा प्रसादी का भोग लगाकर श्रद्धालुओं को प्रसादी वितरित की गई। वहीं मंदिर पर गांव सहित दूर-दराज गांवों से बडी़ संख्या पहुंचे श्रद्धालुओं ने नाना प्रकार से पूजा अर्चना कर मन्नतें मांगी। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक हमीरसिंह भायल ने अपने उदबोधन में भारत को श्रेष्ठ देश बताया है एवं सभी को जनजाग्रति का संदेश दिया इस अवसर पर संत-महात्माओं का सानिध्य मिला। बरसी महोत्सव के उपलक्ष में मंदिर परिसर में आयोजित प्रेमसभा में संत-महात्माओं में श्रीपति धाम के महंत गोविंद वल्लभदास, चाडों की ढाणी महंत हनुमान दास, ढंढ महंत लक्ष्मण दास, जागसा महंत बालक वन सहित कई संत महात्मा उपस्थित रहे गोविंद वल्लभदास महराज ने महानुभावों को संबोधित करते हुए नशा मुक्त जीवन जीने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि वर्तमान परिपेक्ष में युवा वर्ग विभिन्न प्रकार की लतों में पड़ कर अपने जीवन को गर्त में उतार रहा है। इसलिए हमें चहिए कि तमाम व्यसनों का त्याग कर स्वच्छ व समृद्ध समाज का निर्माण कर राष्ट्र निर्माण में अपनी भागीदारी निभाएं। इसके अलावा पौराणिक परम्पराओं में सुधार करते हुए समाज में व्याप्त दहेज प्रथा समाप्त करें तथा अपने बालक-बालिकाओं को शिक्षित कर स्वर्णिम समाज का निर्माण करें। आस-पास गांवों से सैकडो़ं भक्त-भाविकों ने पहुंच कर पुण्य लाभ कमाया।
भजनों की स्वरलहरियों पर झूमें श्रोता-
बरसी महोत्सव की पूर्व संध्या पर आयोजित भजन संध्या में गायक कलाकारों ने मनमोहक भजनों की प्रस्तुति देकर श्रोताओं कों भोर तक बांधे रखा। भजन गायक ने गणपति वंदना, गुरु महिमा सत् गुरु आविया रे ...., मारे हिवडे़ में उठी रे हिलोर.... सहित कई सुमधुर भजनों की प्रस्तुति देकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। वही। उन्होंने हेली, फकीरी, जगदम्बा, हनुमान जी व भोलेनाथ सहित विभिन्न देवी-देवताओं के जीवन पर आधारित भजनों की मनमोहक प्रस्तुति देकर श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।

इस मौके पर ठाकुर लाधुसिंह मंदिर कमेटी के अध्यक्ष जेठाराम प्रजापत,सरपंच मेहरसिंह,नेनाराम,भूराराम, अचलाराम, कनाराम,गिरधारी राम,पूराराम, देवाराम,प्रहलाद राम,देमाराम,नारणाराम,श्याम प्रजापत, मलाराम सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु एवं ग्रामीण उपस्थित रहे । मंच संचालन रामाराम प्रजापत ने किया ।