दिशा की बैठक का सपा नेताओं ने किया बहिष्कार

in #ballia2 years ago

बच्चों पर पढ़ने के लिए किताबें तक नहीं मिलीWhatsApp-Image-2022-09-12-at-5.55.12-PM-1.jpeg

बलिया: जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक सोमवार को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। जिसमें जिले में चल रहे विकासकार्यों समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के बीच सड़क, सुरक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी व अन्य जनता की सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं पर बात हुई। इनकी समीक्षा भी की गई।

इस दौरान सांसद वीरेंद्र सिंह ने कहा कि हम सभी जनप्रतिनिधियों का यही प्रयास हो कि सरकार की योजना का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे। इसके लिए जितना बेहतर संवाद होगा, उतना ही बेहतर समस्याओं का समाधान भी होगा। उन्होंने कहा कि हर जनप्रतिनिधि के क्षेत्र में सरकारी योजना के क्रियान्वयन की निगरानी की जिम्मेदारी उनकी भी है। सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि व अफसर मिलकर जनपद के विकास को नई दिशा दें। कहीं कोई समस्या आए तो उसके समाधान के प्रति मिलजुल कर प्रयास करें।

बैठक में विभिन्न योजनाओं से संबंधित अधिकारियों से प्रगति की जानकारी ली गई। लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग और विद्युत विभाग की अधिकांश समस्या आने पर इनकी अलग से बैठक करने पर सहमति बनी। बैठक के बीच सपा के विधायकों ने इस मीटिंग का विरोध भी किया। सपा विधायक संग्राम सिंह ने मीटिंग का बहिष्कार करते हुए मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जब हम सही सवाल उठाते हैं तो विरोध क्यों होता। उनकी बच्चों के शिक्षा स्तर पर चिंता जाहिर की।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में किसान, मजदूर, गरीबों के बच्चों पर पढ़ने के लिए किताबें तक नहीं मिली है। किताबें परिषदीय विद्यालय में नहीं पहुंची। ऐसे में गरीबों के बच्चों को शिक्षा नहीं मिल पा रही है और जब यहीं सवाल हमने उठाए तो बीजेपी को मिर्ची लगी। बीजेपी कुछ सुनना नहीं चाहती। विधायक सिंह के साथ मौजूद एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने भी नाराजगी जताई।