विशिष्ट बी.टी.सी.शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के पंदह ब्लॉक का वार्षिक अधिवेशन में गजब का दिखा उत्साह

in #ballia2 years ago (edited)

बलिया। विशिष्ट बी.टी.सी.शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन बलिया के पंदह ब्लॉक का ऐतिहासिक अधिवेशन/चुनाव कम्पोजिट विद्यालय एकाइल के प्रांगण में सम्पन्न हुआ। इस अधिवेशन के दौरान शिक्षकों में गजब का उत्साह देखने को मिला। वक्ताओं ने कहा कि संगठन का उद्देश्य अपने सदस्यों के पर होने वाले अन्याय,उत्पीडन और शोषण के खिलाफ मुखर विरोध करना होता है लेकिन वर्तमान समय में तथा-कथित स्वयम्भू नेताओं की चंदा, चुनाव और चमचई की राजनीति नें अधिकारियों का मनोबल बढ़ाया है।
अधिवेशन का उद्घाटन जनपदीय पदाधिकारियों ने माँ सरस्वती के तैल चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अधिवेशन उदघाटन उद्बोधन में मुख्यातिथि डॉ. घनश्याम चौबे ने कहा कि एसोसिएशन एक -एक शिक्षकों के समस्या के समाधान और सम्मान के लिये दृढ़ संकल्पित है। ऐसी परिस्थिति में गुलदस्ता संस्कृति के पोषक तथा-कथित स्वयम्भू नेताओं का प्रतिकार करते हुये एवं शिक्षक हितों की रक्षा के लिये यह आवश्यक हो गया है कि हम एसोसिएशन के बैनर तले संगठित होकर हम अपनी चट्टानी एकता प्रदर्शित करें।
डॉ. चौबे ने कहा कि हम दो संकल्प लेकर आप के बीच मेंआये हैं पहला यह कि ब्लॉकों में मुख्य रुप से शिक्षक उत्पीडन के लिये जिम्मेदार मठाधिसी व्यवस्था को ध्वस्त करना और दूसरा नौकरशाही उत्पीड़नों पर लगाम लगाना और यह तब ही संभव हो पायेगा जब इस संकल्प रुपी यज्ञ में सभी संगठित होकर एक-एक आहुति देने का संकल्प लें।
अधिवेशन के दूसरे सत्र में सैकड़ों शिक्षकों ने सर्वसम्मति से ब्लॉक के पदाधिकारियों का चुनाव किया। ब्लॉक अध्यक्ष के पद पर अवधेश सिंह व मंत्री के पद पर अच्छेलाल यादव का निर्विरोध चुनाव हुआ साथ ही वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर दिनेश कुमार मिश्र,उपाध्यक्ष के पद पर संजय कुमार सिंह व ओमप्रकाश यादव, संगठन मंत्री के पद पर त्रिपुरारी त्रिपाठी संयुक्त मंत्री के पद पर दीपक कुमार,गोपाल जी खरवार ,कोषाध्यक्ष के पद परअवधभान प्रसाद खरवार ,मीडिया प्रभारी के पद पर संदीप कुमार सिंह एवं सोशल मीडिया प्रभारी के पद पर विनय कुमार सिंह का निर्विरोध निर्वाचन हुआ। पूरे सदन ने एक स्वर से को अरुण कुमार सिंह अपना संरक्षक चुना। पद और गोपनीयता की शपथ जनपद द्वारा नामित चुनाव अधिकारी उपेन्द्र नारायण सिंह अध्यक्ष मनियर व मंत्री अजीत कुमार यादव ने दिलाई। अधिवेशन में सैकड़ों शिक्षकों ने भाग लिया। अध्यक्षता दिनेश सिंह व संचालन दिनेश मिश्र ने किया।
अधिवेशन में मुख्य रूप से धीरज राय,अवनीश सिंह,अरुण कुमार सिंह,नित्यानन्द पाण्डेय, अनिल सिंह, संजय सिंह, दिनेश मिश्रा, त्रिपुरारी त्रिपाठी, अंकुर राय, हीरालाल, धनेश कुमार, रामाशीष यादव, दीपक कुमार भारती, शिव नारायण यादव, अनिल कुमार राय, प्रेमचंद्र राम, सत्यनरायन प्रसादआदि ने अपना विचार रखा।