बलिया के एक विद्यालय में शिक्षक के द्वारा बच्चे को पीटने पर मुकदमा दर्ज

in #ballia2 years ago

रिपोर्ट -अनमोल आनन्द

IMG-20220903-WA0048.jpgबलिया।शिक्षा क्षेत्र नगरा के रनऊपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक को उसी स्कूल के बच्चे द्वारा मोटरसायकिल पर हाथ रखना नागवार गुजरा व शिक्षक ने बच्चे को बूरी तरह पिटने के बाद कमरे में बन्द कर दिया। घरवालों का आरोप है कि शिक्षक ने लोहे की राड व डंडे से बच्चे की पिटाई कर दिया।अन्य,सहपाठीयों के कहने के पर स्कूल में कार्यरत अन्य शिक्षक उस बच्चे को छुड़ाये और दवा मरहम कराकर सायं चार बजे घर भेजा।इधर बेटे के शरीर पर चोटे देख पहले शिक्षक व प्रधानाचार्य,के घर,जाकर शिकायत,करी देर रात तक मान मन्नौवल का दौर चलता रहा फिर आक्रोशित होकर घायल बच्चे के परिजन नगरा थाने में शिक्षक के खिलाफ शुक्रवार की देर,सायं तहरीर दी है।जिसको लेकर तनाव का माहौल बना हूआ है। थाने के बाहर घंटों जमावड़ा लगा रहा।
नगरा थाना क्षेत्र के भीमपुरा न0 2 के कौवापार निवासी अरविंद कुमार का पुत्र 11 वर्षीय विवेक कुमार पूर्व माध्यमिक विद्यालय रनऊपुर में कक्षा 6 का छात्र है। विवेक के अनुसार शुक्रवार को स्कूल में दोपहर लंच होने के बाद वह स्कूल के ही एक शिक्षक कृष्ण मोहन शर्मा की बाइक पर हाथ रखकर खड़ा था। उसी दौरान वह शिक्षक आये और उसे पीटते हुए एक कमरे में लेकर चले गए और लोहे के रॉड और डंडे से पीटने लगे। उसके बाद एक कमरे में बंद कर दिये। बच्चा दर्द से कराहता रहा।न तो ईलाज न मरहम ।इस दौरान काफी देर बाद कुछ बच्चो के कहने पर अन्य विद्यालय के स्टाफ द्वारा शरीर पर मलहम लगाया गया।आरोप है कि बच्चे को देर सायं तक छुट्टी होने के बाद तक कमरे मे बंद रखा गया। जब सभी बच्चे घर चले गए तो उसे छोड़ा गया।
इस संबंध में विवेक की माँ कोशिला ने स्थानीय पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की है।देर शाम तक बच्चे के साथ परिजन थाने पर जमे थे । इस सम्बंध में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बताया कि उसके सहायक कृष्ण मोहन शर्मा ने बच्चे की पिटाई की है।
इस संबंध मे नगरा थानाध्यक्ष देवेन्द्रनाथ दूबे ने कहा कि बच्चे का बयान लिया गया है आरोपी शिक्षक की खोज की जा रही है।सुसंगत धाराओं मे मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी शिक्षक की तलाश की जा रही है।
शनिवार की सुबह पहूंचे खण्ड शिक्षाधिकारी नगरा माधवेन्द्र पान्डेय ने छात्र विवेक कुमार से जानकारी लेते हुए विद्यालय के शिक्षको से जानकारी लेते हुए जानकारी ली बताया कि जांच की जा रही है।आख्या अधिकारियो को भेजी जा रही है।
शनिवार की सुबह परिजनो ने रनऊपुर पूर्व माध्यमिक विद्यालय का ताला जड़ते हुए हंगामा खड़ा कर दिया।
जांच करने गए खण्ड शिक्षाधिकारी ने परिजनो व घायल छात्र का बयान दर्ज कर अध्यापक कृष्ण मोहन शर्मा को निलंबित कर दिया है।
नगरा पुलिस ने घायल छात्र विवेक कुमार की माता कौशिला देवी की तहरीर पर अध्यापक कृष्ण मोहन शर्मा पर गंभीर धाराओं मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई शूरू कर दी है।
शनिवार की सुबह आठ बजे ही परिजनो संग गांव वालो ने विद्यालय गेट पर ताला जड़ कर हंगामा कर दिया।आरोप लगा रहे थे कि नगरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज नही किया है।
मामला उच्चाधिकारियो के संज्ञान मे आते ही नगरा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी शिक्षक की तलाश शूरू कर दी है।

Sort:  

सर आप की खबरें मैंने रेगुलर लाइक की है आपका लाइफ मेरी खबरों पर नहीं आ रहा है लाइक कर सहयोग करें