बीजेपी को चुनौती देने के लिए कांग्रेस किस पर जताएगी भरोसा

in #bali11 months ago

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की नजदीकियों को लेकर कांग्रेस बीजेपी सहित विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने चुनाव लड़ने की होड़ सी लगी हुई है विधानसभा चुनाव हो या सांसद चुनाव या पंचायत स्तर के चुनाव चुनाव के चलते एक मेले सा माहौल रहता है राजस्थान के पाली जिले के बाली विधानसभा क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री भैरो सिंह शेखावत के विधायक कार्यकाल के बाद निरंतर बीजेपी कांग्रेस के लिए चुनौती बनी हुई है वर्तमान में करीबन 30 वर्ष से भाजपा विधायक पुष्पेंद्र सिंह राणावत एक तरफा चुनावी जीत हासिल करते आ रहे हैं इस बार बाली विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के सामने कांग्रेस के मुख्य पांच सात दावेदार के नाम चर्चा में आ रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार पिछले कई महीनो से लगातार हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम से लेकर शिविरों के कार्यक्रम हो या पार्टी स्तर के पाली जिला यूथ कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष फालना ठाकुर अभिमन्यु सिंह का नाम भी टिकट दावेदारों की प्रमुख सूची में आमजन के द्वारा गिना जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के कट्टर समर्थक दुर्गा सिंह राठौड़ भी टिकट दावेदारों में मौजूद है दुर्गा सिंह राठौड़ द्वारा चिकित्सा कार्यो को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहे हैं गौरतलब है कि 2018 में भी इनका टिकट मिलने की चर्चा वायरल हुई थी परंतु गठबंधन में टिकट एनसीपी को दिया गया था।

वहीं ओबीसी वर्ग की बात करें तो पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ जो पिछले कुछ दिनों से कंबल वितरण कार्य कर संभावित दावेदार बने हुए हैं।

राज्यपाल से सम्मानित व लगातार दूसरी बार कम उम्र में बनने वाले सरपंच जसवंत राज मेवाड़ा भी सन 2018 से निरंतर कांग्रेस टिकट की मांग करते रहे हैं गौरतलब है कि जसवंत राज मेवाड़ा सोशल मीडिया पर भी एक्टिव बने रहते हैं करीबन 40000 से अधिक उनके फेसबुक फॉलोवर हैं

वही रतन जनवा पूर्व में कांग्रेस के प्रत्याशी रह चुके हैं वह भी इस बार चुनाव मैदान में टिकट दावेदारी कर चुके हैं।

देसूरी ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष भैरू सिंह राजपुरोहित भी पिछले कई वर्षों से टिकट की दावेदारी करते आए वे इस बार भी इन्होंने दावेदारी पेश की है
गौरतलब है इन सभी के साथ करीबन 30 नेताओ ने दावेदारी की है अब देखना होगा कि कोंग्रेस पार्टी बीजेपी के सामने किसके नाम पर मोहर लगाती है।
IMG-20231009-WA0028.jpg

Sort:  

भाई आप का अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा... मैं लगातार आप की ख़बरों को अप वोट... लेकिन आप के द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा.... हम तो करते रहेंगे आप करें या न करें...