गोचर भूमि से हटवाया अतिक्रमण

in #balilast month

सिरोही।कलेक्टर ने पिंडवाड़ा तहसील में भीमाना ग्राम पंचायत की गोचर भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के निर्देश दिए। कार्रवाई करते हुए पिंडवाड़ा तहसील कार्यालय की टीम ने गुरूवार को भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा दिया। इससे पहले बुधवार को ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया था।

पिंडवाड़ा तहसील तथा रोहिडा थाना क्षेत्र के भीमाना गांव में कुछ लोगों ने गोचर भूमि पर अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कर दिया। इससे ग्रामवासियों में भारी आक्रोश फैल गया। अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर 24 जुलाई को समस्त ग्राम वासियों ने भीमाना पंचायत परिसर में जमकर धरना प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों के प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर सिरोही कलेक्टर ने गोचर भूमि को जल्द से जल्द अतिक्रमण मुक्त करने के आदेश दिए। आदेश की पालना में पिंडवाड़ा तहसीलदार ने तुरंत एक दल का गठन करते हुए गुरुवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी। जेसीबी के साथ सरपंच हेमेंद्र सिंह देवड़ा, रोहिडा थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह देवड़ा, भू अभिलेख निरीक्षक चुन्नीलाल पुरोहित, अर्जुन सिंह पटवारी, संदीप सिंह भेराराम देवासी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण हटवा दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि गोचर भूमि पर पहले एक व्यक्ति ने, फिर दूसरे व्यक्ति ने अतिक्रमण कर लिया। उसके देखा देखी कई लोगों ने अतिक्रमण कर पूरी गोचर भूमि खत्म कर दी थी।
IMG-20240618-WA0014.jpg