कॉफी विद कलक्टर कार्यक्रम आयोजित

in #bali2 years ago

IMG-20221011-WA0176.jpgमहिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा ’बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ योजनान्तर्गत ’अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस’ के अवसर पर मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में “ कॉफी विद कलक्टर“ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
बालिया विद्यालय की छात्राओं का जिला कलक्टर श्री नमित मेहता को स्वयं के बीच देखकर खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कार्यक्रम की शुरुआत में सभी बालिकाओं ने जिला कलक्टर को स्वयं का परिचय दिया एवं जिला कलेक्टर ने बालिकाओं से पूछा कि वे बडे होकर क्या बनना चाहती है’। इस पर किसी ने आईएएस, आईपीएस, आरएएस तो किसी ने डॉक्टर, सीए व शिक्षक बनने में रूचि दिखाई।
कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर ने छात्राओं के साथ ’बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के संदेश लिखे कप के साथ कॉफी पी। छात्राओ ने जिला कलक्टर से विभिन्न प्रश्न किये। उन्होंने जिला कलेक्टर से सिविल सर्विस परीक्षाओं की तैयारियों से जुड़े विभिन्न प्रश्न किए , साथ ही उनके रॉल मॉडल, जीवन में बेस्ट यादगार अनुभव, ड्यूटी के दौरान की चुनौतियों सहित अन्य कई जिज्ञासा से भरे सवाल किए। जिला कलक्टर ने सभी प्रश्नों का जवाब दिया एवं बेहतर कैरियर निर्माण व छात्र जीवन से जुड़े अनेकों प्रश्नों का जवाब देकर उन्हें प्रोत्साहित भी किया।
जिला कलक्टर ने कहा कि जीवन में बेहतर कैरियर बनाने के लिए एक निर्धारित लक्ष्य तय करें एवं उसे प्राप्त करने के लिए पूरी लगन व मेहनत करें। उन्होंने कहा कि कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं है बेहतर मार्गदर्शन के साथ किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं।
कार्यक्रम में मौजूद छात्राएं जिला कलक्टर के संबोधन व प्रश्नों का जवाब देने से प्रोत्साहित हुई। इस दौरान महिला अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक श्रीमती अंकिता राजपुरोहित , बालिया विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती सुनीता जोरवाल सहित महिला बाल विकास विभाग व शिक्षा विभाग के अधिकारीगण एवं छात्राएं मौजूद रही।IMG-20221011-WA0177.jpg

Sort:  

वर्थेम से जुड़े सभी दोस्तों की खबर को लाइक, कमेंट और फॉलो करें और आगे बढ़ें