जिला कलक्टर रहे जिले के दौरे पर

in #bali2 years ago

IMG-20220913-WA0186.jpg

सड़क निर्माण कार्य के सैंपल की जाँच कर गुणवत्ता परखी, रोड फर्नीचर,रोड मार्किंग व शेष रहे कार्य को जल्द पूरा करने के लिए निर्देश।

नाडोल स्थित गोशाला का किया अवलोकन व मनरेगा कार्यो व खेल मैदान के समतलीकरण कार्य का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

जिला कलेक्टर श्री नमित मेहता मंगलवार को जिले के दौरे पर रहे । उन्होंने मामावास की प्याऊ से खारडा रोड़ के 23 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य का अवलोकन किया । उन्होंने मौके पर ही डामर का सैंपल लेकर जांच की एवं सड़क निर्माण की गुणवत्ता परखी ।

जिला कलक्टर ने डामर की क्वांटिटी व थिकनेस की जांच की एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को रोड मार्किंग ,रोड फर्नीचर व शेष रहे कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए ।

इस दौरान पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन श्री दिलीप परिहार सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे ।

नाडोल स्थित गौशाला का किया अवलोकन, लंपी स्किन डिजीज के बचाव व रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की ली जानकारी।

जिला कलेक्टर ने नाडोल में श्री मानदेव सूरी जैन गौशाला सेवा समिति का अवलोकन किया उन्होंने गौशाला प्रबंधकों व पशुपालन विभाग के अधिकारियों से गोवंश में फैली लंपी स्किन डिजीज से ग्रसित गोवंश की जानकारी ली । प्रबंधको ने बताया कि गौशाला में बेहतर प्रबंधन के कारण गोवंश लंपी से संक्रमित नही हुई ।

जिला कलक्टर ने प्रबंधकों व अधिकारियों से गोवंश के लिए चारे व पीने के पानी की व्यवस्था को लेकर जानकारी ली, साथ ही उन्होंने आइसोलेशन वार्ड का अवलोकन किया । श्री मेहता ने निर्देश दिए कि लंपी स्किन डिजीज से बचाव, रोकथाम व उपचार के लिए पर्याप्त मात्रा में आवश्यक दवाइयों का स्टॉक रखें ।

निरीक्षण के दौरान पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक श्री विनोद मालरा सहित गौशाला प्रबंधक व अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे ।

मनरेगा कार्यो व खेल मैदान के समतलीकरण कार्य का किया निरीक्षण।

जिला कलक्टर ने मनरेगा के तहत नाडोल क्षेत्र में करमेला तालाब में अमृत सरोवर विकसित करने के चल रहे कार्य का निरीक्षण किया । उन्होंने मेट से एवरेज रेट की जानकारी ली व एवरेज रेट बढ़ाने के निर्देश दिए उन्होंने श्रमिकों से बात कर नरेगा कार्य से संबंधित समस्याओं की जानकारी ली ।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मनरेगा के तहत अमृत सरोवर विकसित किए जाने के कार्य की गुणवत्ता बनी रहे । उन्होंने श्रमिकों की उपस्थिति रजिस्टर की भी जांच की ।
मेहता ने नाडोल में 'खेलो पाली' अभियान के तहत स्वीकृत खेल मैदान के समतलीकरण कार्य का निरीक्षण किया । उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 31 दिसंबर तक खेल मैदान बनाकर तैयार करें जिससे कि खेल प्रेमियों को खेल के लिए अवसर प्राप्त हो ।

उन्होंने नाडोल में फलदार वृक्षारोपण साइट का भी अवलोकन किया । उन्होंने अधिकारियों से पौधों की बेहतर देखभाल करवाने एवं नर्सरी विकसित करने के निर्देश दिए ।

इस अवसर पर मनरेगा एक्सईएन श्री रमजान अली, विकास अधिकारी श्री गुलाब सिंह गुर्जर सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे ।IMG-20220913-WA0185.jpg

Sort:  

All news like done