Balaghat Well News: बालाघाट में दर्दनाक हादसा, कुएं में उतरे 5 युवकों की जहरीली गैस से मौत

in #balaghat2 years ago

Balaghat News: कुंदना गांव में दोपहर के समय पांच युवक सफाई करने के लिए कुएं में उतरे थे, लेकिन इस दौरान जहरीली गैस का रिसाव हो गया, जिसके चलते वे लोग कुएं से बाहर ही नहीं निकल पाए.
balaghat.webp
Balaghat News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट (Balaghat) में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, इसके बाद बाद गांव में मातम छा गया है. गांव के ही एक कुएं में सफाई करने के लिए 5 युवक उतरे थे. इसी दौरान कुएं से किसी जहरीली गैस का रिसाव हुआ, जिसके बाद युवकों का दम घुटने की वजह से मौत हो गई. मरने वाले तीन युवक आपस में भाई बताए जा रहे हैं. इस घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत प्रशासन की टीम गांव पहुंची और शवों को निकालने का प्रयास किया गया.
double-1654753119.jpg
सूत्रों की माने तो कुंदना गांव में दोपहर के समय पांच युवक पुनीत, तामेश्वर, मन्नू, पन्नू, तेजलाल सफाई करने के लिए कुएं में उतरे थे, लेकिन इस दौरान जहरीली गैस का रिसाव हो गया, जिसके चलते वे लोग कुएं से बाहर ही नहीं निकल पाए और उसके अंदर ही उनकी मौत हो गई. इस दौरान बालाघोट के डीएम गिरीश कुमार मिश्रा और बैहर क्षेत्र के विधायक संजय उईके सहित क्षेत्र के कई नेता मौके पर पहुंचे. वहीं डीएम ने जिस गैस के रिसाव होने के कारण युवकों की मौत हो गई है, उसकी जांच के आदेश दे दिए हैं.

डीएम ने की 20-20 हजार रुपये की सहायता राशि की घोषणा

इसके अलावा बालाघाट के डीएम गिरीश कुमार मिश्रा ने तत्काल प्रभाव से मृतकों के परिजन के लिए 20-20 हजार रुपये की सहायता राशि देने की बात भी कही है. घटना की जानकारी जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लगी तो उन्होंने संवेदना व्यक्त करते हुए इसे बड़ा दुखद बताया है और ट्वीट करते हुए शोक भी व्यक्त किया है. फिलहाल प्रशासन अभी घटना की जांच कर रही है. जांच के बिना कारणों की वास्तविकता को कह पाना अभी संभव नहीं है.