निम्बली ब्राह्मणान समीप आयोजित होने वाली जम्बूरी के लिए सभी तैयारियां पूर्ण करली जाए-कलेक्टर

in #baithak2 years ago

IMG-20220817-WA0020.jpg

पाली, जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि जनवरी 2023 में पाली जिले के निम्बली ब्राह्मणान समीप आयोजित होने वाली जम्बूरी के लिए सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करली जाए।
उन्होंने कहा कि जम्बूरी में लगभग 30 हजार संभागीयों की सहभागिता होगी उनके आवास व अन्य गतिविधियों के लिए सभी आवश्यक उपाय सुनिश्चित किए जाए। उन्होंने जम्बूरी स्थल के समतलीकरण, पेयजल, विद्युत व्यवस्था करने के साथ ही आगन्तुकों एवं अतिथियों की सुविधा के लिए सड़क, स्टेडियम, एरिया निर्माण की समूचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने नगर निकाय के अधिकारियों एवं ग्राम पंचायत को स्थल पर प्रतिदिन साफ सफाई की व्यवस्था के साथ सेनिटेशन व्यवस्था के निर्देश दिए।
उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों को प्रतिदिन दो एमएलडी पानी की व्यवस्था करने एवं पाईपलाईन लगने के साथ ही पानी के टैंकर व टंकियों की आवश्यकतानुसार व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो कार्य पूर्व प्रस्ताव में नहीं लिए गए उन्हे सम्मलित करे नए प्रस्ताव तैयार कर कार्यवाही शुरू करावें। उन्होंने रिको के अधिकारियों जम्बूरी स्थल से कटिली झांडिया हटाने, स्थल की जेसीबी से साफ सफाई एवं 15 अक्टूबर तक सड़क कार्य करने की हिदायत दी। उन्होंने सार्वजनिक स्टेडियम, रोड हेलीपेड, टेंट आदि व्यवस्था समय रहते करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को रोहट से जम्बूरी स्थल तक बिजली आपूर्ति करने, ट्रांसफार्मर लगाने, जनरेट की व्यवस्था, आवासीय टेंट में टयूब लाईट बल्ब, व्यवस्था करने कहा। उन्होंने शौचालयों की पर्याप्त व्यवस्था करने, खाद्य सामग्री, गर्मपानी, चिकित्सा, यातायात आदि व्यवस्थाऐं भी करने के निर्देश दिए।
बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता एलआर वाघेला, अधिशाषी अभियंता दिलीप परिहार, रिको के वरिष्ठ क्षेत्रिय प्रबंधक आर सी वैष्णव, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता मनीष माथुर, अधिशाषी अभियंता कानसिंह राणावत, अधिशाषी अभियंता जैताराम चौधरी, बाबूसिंह राजपुरोहित, कन्हैयालाल मीणा सहित स्काउट गाइड पदाधिकारी मौजूद थे।