यूपी में का बा..सिंगर नेहा राठौर बनी यूपी की बहु अंबेडकरनगर के हिमांशु सिंह से की शादी!

in #bahu2 years ago

Neha Singh Rathore: उत्‍तर प्रदेश और बिहार के विधानसभा चुनाव में अपने गीतों को र‍िलीज कर चर्चा में आने वालीं सिंगर नेहा स‍िंह राठौर अब यूपी की बहू बन चुकी हैं.नेहा ने 21 जून को अंबेडकरनगर के रहने वाले हिमांशु सिंह से शादी की है. हालांकि, इस शादी से मीड‍िया को दूर ही रखा गया था.

नेहा के का बा के जवाब में मैथिली...
सिंगर नेहा सिंह राठौर पहले बिहार और फिर यूपी विधानसभा में तब चर्चा में आई थी जब उन्होंने बिहार में का बा और फिर यूपी में का बा गाना गाकर धूम मचा दी थी. नेहा ने अपने गानों के जरिए पहले नीतीश कुमार और फिर योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला था. इस दौरान नेहा सिंह राठौर को गाने के जरिए जवाब दिया था मैथिली ठाकुर ने जो खुद एक लोक गायिका हैं. नेहा के का बा के जवाब में मैथिली का ई बा काफी चर्चित हुआ था. यूपी और बिहार विधानसभा चुनाव में अपने गाने के जरिए प्रशासन और व्यवस्था पर सवाल उठने वाली नेहा सिंह राठौर की शादी हो गई है. नेहा और हिमांशु की शादी लखनऊ के नीलांश थीम पार्क में हुई.

पहला हिट गाना था 'रोजगार देब का'
नेहा सिंह राठौर का जन्म साल 1997 में बिहार में हुआ था. वो कैमूर जिले के जलदहां गांव की रहने वाली है. 'यूपी में का बा' से पहले नेहा ने भोजपुरी में कोरोना पर जागरूकता का एक गाना गाया गया था. इस गाने ने भी सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. नेहा भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. उन्हें करीब 3 मिलियन से अधिक लोग फॉलो करते हैं. नेहा सिंह राठौर ने अपनी स्नातक की पढ़ाई यूपी के कानपुर विश्वविद्यालय से ली हैं. इसके बाद उन्होंने बीएससी में ग्रेजुएशन भी किया. नेहा सिंह राठौर ने अफने सिंगिंग करियर की शुरुआत साल 2018 में की थी. उनका पहला हिट गाना 'रोजगार देब का' है.