डीएम ने पुलिस कर्मियों पर कार्यवाई को लेकर एसपी को दिए निर्देश

in #bahraich2 years ago

बहराइच। IMG-20220714-WA0029.jpgसुजौली थाना क्षेत्र के विशुनापुर गांव निवासी सैकड़ों महिलाएं गुरुवार को डीएम और एसपी से फरियाद सुनाने पहुंची। डीएम ने एसपी को फोन कर वसूली और घर में उताप्त मचाने वाले पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए।

जिले के सुजौली थाना क्षेत्र के ग्राम विशुनापुर में आदिवासी समाज के लोग निवास करते हैं। अनसूचित जनजाति के लोग ही गांव में रहते हैं। गांव निवासी चंपी देवी पत्नी अनिल और सूरज प्यारी पत्नी केशव राम को सोमवार को पुलिस उठा कर ले गई। रात में 11.30 बजे दरोगा पंकज यादव और सिपाही हरिशंकर पांडेय ने सात हजार रुपए लेकर छोड़ दिया।

इसके बाद मंगलवार को पुनः बिना वारंट के ही घरों में छापेमारी की। सभी का कहना है कि रात में पुलिस बिना सर्च वारंट के कैसे घरों में घुस रही है। जब पुलिस कुछ नहीं पाती है तो घर में रखे सामान को ही तहस नहस कर रही है। सभी ने पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी और जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र को ज्ञापन भेजा।

गांव की महिलाएं भी डीएम कार्यालय पहुंची। डीएम ने सभी की समस्या सुनीं। इसके बाद पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी को फोन कर कार्यवाई के निर्देश दिए। एसपी ने सीओ को जांच कर कार्यवाई के निर्देश दिए हैं। इस दौरान सुरेश कुमार, शीतल, संजना, प्रियंका, नेहा समेत अन्य महिलाएं शामिल रहीं।

120 किलोमीटर की दूरी तय कर पहुंची महिलाएं

सुजौली पुलिस के उत्पीड़न से विशुनापुर गांव के लोग काफी परेशान हैं। गांव जिला मुख्यालय से 120 किलोमीटर की दूरी पर है। साथ ही कतर्नियाघाट जंगल से सटा हुआ है। लेकिन न्याय की उम्मीद में सभी डीएम के चौखट पर पहुंच गईं।