यमुना पर पुल बनाकर यूपी के गांव खेड़ी प्रधान के खादर में खनन करने पहुंच गए हरियाणा के लोग

in #baghpat2 years ago

n380977576165103651295050bd05b7a1ad1456f16810c1f4940ec642bb1100d88aa3d7deac12aa78a85ec2.jpgबागपत: हरियाणा के लोगों का यमुना पर पुल बनाकर यूपी की सीमा में खनन करने का विवाद लगातार जारी है। आरोप है कि मंगलवार को हरियाणा के लोगों ने यूपी के गांव खेड़ी प्रधान में यमुना पर पुल बना दिया। यहीं नहीं, यूपी की तरफ आकर मशीनों से खनन शुरू करके फसलों को उजाड़ दिया। इस पर किसानों ने हंगामा कर दिया। माहौल बिगड़ता देखकर एसपी, एडीएम अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे तो आरोपी भाग गए। एडीएम ने बड़ौत तहसील की टीम को जल्द पैमाइश करने के लिए लगाया है। साथ ही हरियाणा के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है।
खेड़ी प्रधान गांव के पास यमुना में हरियाणा के लोगों ने अवैध रूप से पुल बना दिया। मंगलवार को हरियाणा की तरफ से मशीनों को खेड़ी प्रधान गांव के खादर में लेकर पहुंच गए और खनन शुरू कर दिया गया। इसका पता चलते ही संजीव, ओमपाल, नीटू, प्रकाश रामपाल, सुधीर, अमरपाल, सुरेशपाल, विक्रम, दिलावर आदि किसान खेतों मैं पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। इसकी सूचना डीएम सहित अन्य आला अफसरों को दी। किसानों का कहना था कि बालू ठेकेदारों ने पुल के ऊपर से मशीनों को यूपी की सीमा में उतार दिया और उनकी सैकड़ों बीघा फसल बर्बाद कर रहे है। उन्होंने आरोप लगाया कि विरोध करने पर ठेकेदार के गुर्गें किसानों पर हमला भी करते है। सूचना पर एसपी नीरज जादौन, एडीएम अमित कुमार, एसडीएम पूजा चौधरी, तहसीलदार हर्ष चावला, खनन अधिकारी हवलदार सिंह मौके पर पहुंचे। पुलिस को देख खनन करने वाले हरियाणा के लोग भाग गए। एसपी को किसानों ने बताया कि ठेकेदार के लोगों ने उनकी फसलों को बर्बाद कर दिया है। जबरन यूपी के हिस्से में खनन करते है। इस दौरान एडीएम अमित कुमार ने खादर में पैमाइश कराकर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद ही किसान शांत हुए।
किसानों ने अवैध पुल निर्माण करके यूपी की सीमा में खनन करने की सूचना दी थी। अब पैमाइश कराने के निर्देश दिए गए है। यूपी की सीमा में पुल मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। - अमित कुमार, एडीएम