प्रेमी को प्रेमिका ने मिलने के लिए बुलाया और करवा दी हत्या

in #badaun2 years ago

बदायूं । दो साल तक चले इश्क का अंजाम यह होगा किसी ने नहीं सोचा था। प्रेमिका की शादी होने को थी और प्रेमी उस पर भागने का दबाव बना रहा था।

ऐसे में डरी सहमी प्रेमिका ने अपने स्वजन को पूरी बात बता दी। स्वजन के कहने पर ही प्रेमिका ने प्रेमी को बुलाया। समझाने पर वह नहीं समझा तो प्रेमिका के चाचा ने गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद अपने घर के पास ही जंगल में शव पेड़ से लटका दिया। लेकिन कुछ देर इस बात की आशंका हुई कि यहां शव मिला तो पुलिस उन पर शक करेगी। इसके चलते अपने अन्य साथियों के साथ शव को उतारकर मुजरिया क्षेत्र के नरसेना के कुएं में जाकर फेंक दिया। पुलिस ने चाचा और प्रेमिका दोनों को शनिवार को जेल भेज दिया है।

बिसौली थाना क्षेत्र के गांव कोट निवासी दिनेश दस मई से लापता था। उसके पिता ने 13 मई को गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने दिनेश के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाया और मामले की जांच शुरू की। सर्विलांस रिपोर्ट आने पर पता चला कि दिनेश का एक युवती से प्रेम प्रसंग है। जानकारी करने पर बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव अंगोला का मझरा निवासी युवती संतोष तक पुलिस पहुंची। इस बीच उसकी शादी हो चुकी थी तो पुलिस ने उसे ससुराल से पूछताछ के लिए बुलाया। युवती से पूछताछ हुई तो पुलिस को उसकी बातों से शक हुआ।

पुलिस ने युवती को महिला थाने भेज दिया जहां युवती पूछताछ में टूट गई। उसने बताया कि उसके चाचा रामबाबू ने उसके प्रेमी की हत्या कर दी है। उसने ही प्रेमी दिनेश को फोन करके बुलाया था। पुलिस ने चाचा रामबाबू को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने बताया कि उसकी भतीजी संतोष की 12 मई को शादी थी, लेकिन दिनेश इस बात को समझने को तैयार नहीं था। इसके चलते उसकी गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद गांव के जंगल में उसके शव को लटका दिया था। लेकिन आशंका थी कि यहां शव मिलने से उन लोगों पर शक जाएगा। इसके चलते उसके शव को रात में ही उतारकर मुजरिया थाना क्षेत्र के गांव नरसेना के अंधे कुएं में फेंक दिया।

पुलिस ने शुक्रवार को शव बरामद किया। इसके बाद शनिवार को प्रेमिका संतोष और उसके चाचा रामबाबू को जेल भेज दिया। इंस्पेक्टर बिसौली विजेंद्र सिंह ने बताया कि शेष दो आरोपितों की तलाश की जा रही है।

ऐसे शुरू हुई थी प्रेम कहानी: कोट गांव निवासी दिनेश का पूर्व में संतोष की एक रिश्तेदार से प्रेम प्रसंग था। लेकिन उस युवती की शादी हो गई और इसी बीच संतोष दिनेश के संपर्क में आ गई। इसके बाद से ही दोनों एक दूसरे से बात करते थे और शादी करने की बात तय कर चुके थे। अब जब संतोष की भी शादी होने वाली थी दिनेश खुद को ठगा सा महसूस कर रहा था। इसके चलते ही वह उस पर भागने का दबाव बना रहा था।

एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि प्रेमिका ने ही युवक को बुलाया था। इसके बाद चाचा ने युवक को समझाया। लेकिन जब वह नहीं माना तो उसकी हत्या कर दी। पहले शव अंगोला गांव के जंगल में ही लटका दिया। लेकिन बाद में शव को उतारकर कर नरसेना के कुएं में फेंक दिया। प्रेमिका और उसके चाचा को जेल भेज दिया गया है। शेष आरोपित भी जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे।