मिर्जापुर: में चला बुलडोजर, हटवाया गया अतिक्रमण

in #baba2 years ago (edited)

IMG-20220607-WA0282.jpgकछवा । नगर पंचायत में अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर पंचायत अधिकारी और पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी नवनीत कुमार सिंह व नायब तहसीलदार कल्पना देवी के नेतृत्व में टीम ने नगर पंचायत के सामने से कछवा जमुआ रोड तक बुलडोजर चला अतिक्रमण हटवाया। दोपहर 12 बजे निकली पुलिस व प्रशासनिक टीम ने सड़क की नाली के ऊपर व नाली पर लगे पक्के फर्श या छज्जा को बुलडोजर से तोड़वा दिया। इस दौरान कई दुकानदारों ने खुद हटाने के लिए एक दिन का मौका मांगा, लेकिन प्रशासन समय देने के मूड में नहीं था।
सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण किये हुए थे जिसमें एक तरफ से गुमटी व खोमचों को हटवा कर सड़क को खाली करवाया गया। हालांकि प्रशासन के अल्टीमेटम के बाद सड़क की पटरी पर लगने वाली अधिकतर दुकानें बंद रहीं या फिर दुकानदारों ने खुद ही हटा लिया था। अधिकारियों ने कहा कि अतिक्रमण हटवा लें, अन्यथा तोड़ी जाएगी। इस दौरान अधिकारियों ने दुकानदारों से वार्ता की और बताया कि नाले के भीतर ही दुकानदार अपनी दुकान लगाएं। नाले के आगे का हिस्सा पूरी तरह खाली रहेगा। अतिक्रमण के चलते सड़कें सिकुड़ गईं हैं। इससे नगर में सुरक्षित आवाजाही मुश्किल हो रही। सड़क की पटरियों के ऊपर दुकानदारों द्वारा बनाए गए चौतरें को तोड़ने के बाद नाली खुला हो गया है, जिससे दुकानदारों के आगे बदबू और गंदगी का अंबार नाले में दिखाई दे रहा है । नब्बे परसेंट लोग नगर पंचायत में शौचालय का पाइप नाले में ही मिलाए हुए हैं । जिससे दुकानदारों के आगे बदबू और गंदगी से होने वाली बीमारियों का भी खतरा ज्यादा बढ़ गया है । नगर पंचायत को अब चाहिए कि टेंडर निकाल कर नाले के ऊपर सीसी ढक्कन का दलिया करवाने की मांग नगर पंचायत के लोगों ने अधिशासी अधिकारी नवनीत कुमार सिंह से किया । वही नैब तहसीलदार कल्पना देवी ने कहा कि दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों के आगे हुए अतिक्रमण को स्वयं हटा लें, अन्यथा प्रशासन उनके विरुद्ध सख्ती से पेश आएगा। अतिक्रमणमुक्त नगर बनाने में दुकानदार व नागरिक सहयोग करें।
नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी नवनीत कुमार सिंह ने बताया कि एक-दो दिन का गैप करके जब तक नगर पंचायत को अतिक्रमण मुक्त नहीं कर दिया जाता तब तक यह अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा। और जल्द ही जो खुले नाले हैं उनके ऊपर आरसीसी ढक्कन ढलाई टेंडर के माध्यम से ठेकेदारों द्वारा कराया जाएगा।

नगर पंचायत कछवा में नई सड़क पर अतिक्रमण को हटवाते अधिशासी अधिकारी नवनीत कुमार सिंह व प्रधान लिपिक दूधनाथ

नगर पंचायत के जमुआ चौराहे स्थित एक दुकानदार द्वारा अधिशासी अधिकारी नवनीत कुमार सिंह को माननीय उच्च न्यायालय के आदेश को दिखाते हुए