अयोध्या में अपहरण व दुष्कर्म के आरोपी से पुलिस ने ली 67 हजार घूस, ऑडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू

in #ayodhya2 years ago

Wortheum news::अयोध्या में पूराकलंदर थाने में भाजपा नेता से की गई अवैध वसूली की कालिख अभी साफ भी नहीं हुई थी कि पटरंगा थाने की पुलिस पर अपहरण व दुष्कर्म के आरोपी के परिजनों से 67 हजार रुपये घूस लेने का आरोप लगा है। इसके साथ ही एक ऑडियो भी वायरल हो गया है। इसमें थाने का सिपाही पैसे लौटाने की बात कर रहा है। फिलहाल सीओ इस मामले की जांच कर रहे हैं।

पटरंगा थाना क्षेत्र के दफियापुर गांव से 23 अक्टूबर को दो किशोरियां लापता हो गई थीं। दोनों मामलों में पुलिस ने अपहरण का केस दर्ज किया था। थानाध्यक्ष ने रिपोर्ट दर्ज कर हल्का दरोगा कमलेश गौतम व कांस्टेबल अंगद यति को किशोरियों का पता लगाने की जिम्मेदारी दी। दोनों किशोरियों 27 अक्तूबर को मवई चौराहे से बरामद की गईं। मेडिकल व 164 के बयान बाद पुलिस ने एक किशोरी को इस आधार पर आरोपी के साथ जाने दिया कि वह बालिग है और उसने आरोपी से शादी कर ली थी। उसने आरोपी के पक्ष में बयान दिया था।

दूसरे मामले में पुलिस ने एक नाबालिग आरोपी इरशाद को अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत जेल भेज दिया। यहीं से इस मामले ने नया मोड़ ले लिया। आरोपित इरशाद के परिजनों ने सीओ से शिकायत की है कि सिपाही अंगद यति ने इरशाद के पिता को थाने लाकर उसे व उसके बेटे को छोड़ने के लिए डेढ़ लाख रुपये मांगे। सिपाही ने ये पैसे दरोगा व एसएचओ के नाम पर मांगे। इरशाद के भाई जीशान का आरोप है कि उन्हें 67 हजार रुपये दिया भी गया। उसके बावजूद उसके भाई को जेल भेज दिया गया।

हड़बड़ाए सिपाही का ऑडियो वायरल

सीओ की जांच से हड़बड़ाए सिपाही ने तत्काल एक बिचौलिये के माध्यम से मामला मैनेज कराने को कहा। इसका एक ऑडियो भी लीक हुआ है। बातचीत के दौरान कथित सिपाही अंगद यति कह रहा है कि मुझे 20 हजार रुपये मिला था। मेरे पास आठ हजार रुपये हैं, दिलवा दो शेष 12 हजार भी दे देंगे।