राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका नहीं दे सकीं सवालों का जवाब

in #ayodhya2 years ago

अयोध्या: सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) ने कंपोजिट विद्यालय इनायत नगर सहित खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मिल्कीपुर का निरीक्षण किया। एडी द्वारा निरीक्षण के दौरान पूछे गए सवालों का जवाब न तो अध्ययनरत नौनिहाल दे पाए और न ही राज्य पुरस्कार प्राप्त शिक्षिका ही जवाब दे सकीं।

एडी बेसिक रामसागर पति त्रिपाठी मिल्कीपुर तहसील मुख्यालय स्थित कंपोजिट विद्यालय इनायत नगर का निरीक्षण करने शनिवार को पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने कक्षा कक्ष में अध्ययनरत नौनिहालों से हिंदी और विज्ञान विषय के सवाल पूछे। विज्ञान विषय की शिक्षिका ऋतु जमाल एडी बेसिक द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब नहीं दे सकीं।
इसके बाद एडी बेसिक ने हिंदी विषय के कुछ प्रश्न बच्चों से पूछे। बच्चे भी हिंदी के सवालों का जवाब नहीं दे सके। जिसके बाद उन्होंने विद्यालय की प्रधानाध्यापिका सरिता मिश्रा से भी उन्हीं सवालों को पूछा। प्रश्नों का उत्तर न दे पाने से नाराज एडी बेसिक ने हिंदी विषय की शिक्षिका व प्रधानाध्यापिका सरिता मिश्रा को फटकार लगाई।
कहा कि आप लोग बच्चों को पढ़ाने के लिए वेतन पाते हैं, लेकिन आप लोग मुख्य काम पर ही ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसके बाद एडी बेसिक ने बीईओ कार्यालय मिल्कीपुर का भी निरीक्षण किया।ayodhya_1633683932.jpeg