अयोध्या में हजरत मोहम्मद पर को लेकर उलेमाओं ने जताया विरोध

in #ayodhya2 years ago

WhatsApp Image 2022-06-05 at 15.59.18.jpeg
अयोध्या में रविवार को कानपुर की भाजपा नेता नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बरे इस्लाम हजरत मोहम्मद साहब पर की गई टिप्पणी के खिलाफ मुस्लिमों ने विरोध जताया है। टाटशाह मस्जिद के बाहर जुटे मुस्लिमों ने भाजपा नेता के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की। आक्रोशित उलेमाओं ने कहा कि इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। यदि भाजपा नेता पर कठोर कार्रवाई नहीं हुई, तो आगे आंदोलन का फैसला किया जा सकता है।

रविवार को यहां चौक स्थित टाटशाह मस्जिद में उलेमा और लोग जुटे, जिसे लेकर भारी पुलिस बल तैनात रहा। मस्जिद कमेटी वक्फ टाटशाह और अन्य संगठनों की ओर से राष्ट्रपति व राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा गया, जिसमें भाजपा नेता के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की गई है। शहर काजी मुफ्ती मौलाना शमसुल कमर कादरी ने कहा कि पैगम्बरे इस्लाम ने दुनिया के लिए एक अच्छा किरदार पेश किया। उन्होंने मानव समाज को अच्छा इंसान बनाने के लिए संदेश दिया।

उलेमाओं ने कहा कि रसूले इस्लाम पर कई गई टिप्पणी से पूरा समाज आहत और आक्रोशित है। कहा कि पैगम्बरे इस्लाम की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। मुस्लिम संगठनों ने अपील की है कि ऐसा बयान देने वाली भाजपा नूपुर शर्मा के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए, ताकि मुल्क का संवैधानिक ढांचा बरकरार रहे। यहां सभी धर्मों के प्रति सम्मान होना चाहिए।
इस मौके पर मस्जिद टाटशाह सदर सुलतान अशरफ, नायाब सदर मोहम्मद कमर राईनी, मौलाना मुखतारुल हसन, मौलाना गुलाम अली, मौलाना बशीर, मौलाना मुशाहिद, मोइनुद्दीन राईनी, प्रवक्ता निजाम खान, डॉ. इरफान समेत भारी संख्या में अन्य उलेमा और समाज के लोग मौजूद रहे। विरोध को देखते हुए टाटशाह मस्जिद क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील रहा।