बोर्ड परीक्षा में अब 14 सौ व्यक्तिगत परीक्षार्थी दे सकेंगे परीक्षा

in #ayodhya2 years ago

Jaggu1 ayodhya news:-ayodhya_1633683932 (1).jpegअयोध्या। वर्ष 2023 के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए व्यक्तिगत विद्यार्थियों की असुविधा को देखते हुए 200-200 और छात्रों का पंजीकरण करने की सुविधा प्रदान की गई है।

इससे पहले जिले के पांच बालिका इंटर कॉलेज से दोनों कक्षाओं में मिलाकर कुल एक हजार प्राइवेट विद्यार्थियों के बोर्ड परीक्षा के फॉर्म भराए जाते थे, अब इसे बढ़ाकर 1400 कर दिया गया है।

जिले के नगर क्षेत्र के लिए तुलसी कन्या इंटर कॉलेज तुलसीनगर अयोध्या व ग्रामीण क्षेत्रों के जीजीआईसी तोरोमाफी, गोसाईगंज, गौहनियां व सलोनियां आदि पांच विद्यालयों में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए बालक व बालिकाओं के व्यक्तिगत फॉर्म भराए जाते हैं।
इन सभी विद्यालयों में पहले हाईस्कूल में 600 व इंटरमीडिएट में 400 फॉर्म भराए जाते थे। अभिभावकों की मांग पर इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा परिषद ने वर्ष 2023 में परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले व्यक्तिगत परीक्षार्थियों की संख्या दोनों कक्षाओं में 200-200 बढ़ा दी गई है।
इस तरह इस बार 1400 परीक्षार्थी व्यक्तिगत परीक्षार्थी के रूप में परीक्षा दे सकेंगे। डीआईओएस राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने बताया कि परिषद के निर्देश पर उपरोक्त सभी विद्यालयों को इसकी सूचना देकर व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के पंजीकरण व आवेदन पत्रों के अग्रसारण की कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए है।

बताया गया कि यह भी निर्देश दिया गया है कि पंजीकृत छात्रों से विभाग द्वारा निर्धारित शुल्क ही वसूला जाए, साथ ही छात्रों को उसकी रसीद भी दी जाए।