एम्फी थिएटर व स्टेडियम की तरह बनेंगी सीढ़ियां

in #ayodhya2 years ago

दीपोत्सव स्थल राम की पैड़ी की दर्शक क्षमता बढ़ाने की तैयारी शुरू हो गई है। बीते दिनों 23 अक्तूबर को दीपोत्सव में राम की पैड़ी पर 15.76 लाख दीप जलाकर अयोध्या ने नया विश्वरिकार्ड बनाया है। दीपोत्सव से राम की पैड़ी को अंतरराष्ट्रीय ख्याति मिली है तो अब यह स्थल पयर्टकों एवं श्रद्धालुओं के लिए भी आकर्षण का केंद्र बन गया है। ऐसे में अब राम की पैड़ी के स्लोप पर एम्फीथिएटर व स्टेडियम की तरह सीढ़ियां बनाए जाएंगी। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया गया है।
ayathhaya-rama-ka-paugdha-para-thaya-sa-bnaya-gaya-ramatharabra-savatha_1667068949.jpeg
योगी सरकार ने राम की पैड़ी को सुंदरता प्रदान की है। इसके पंप हाऊस की क्षमता बढ़ाते हुए इसे हरि की पैड़ी की तरह विकसित करने का प्रयास किया गया। जिसका सकारात्मक परिणाम भी दिखा। राम की पैड़ी की भव्यता हर किसी को लुभा रही है। पयर्टकों व श्रद्धालुओं के लिए यह आस्था के साथ-साथ पिकनिक स्पॉट भी बन गया है। दीपोत्सव में राम की पैड़ी पर 17 लाख दीप बिछाए गए थे।
चाय की चुस्की में चली गईं चार जिंदगी: अपने ही हाथों से मासूम बेटों को परोस बैठी जहर, मौत से जूझ रहा पति
मां के हाथों हुई अनहोनी से चली गई दो मासूमों की जान, पति जूझ रहा मौत से।

अयोध्या ने 15.76 लाख दीप जलाकर नया विश्वरिकार्ड बनाया। इस काम के लिए राम की पैड़ी पर 22 हजार वालंटियर लगाए गए थे। लेकिन वीआईपी के आने केे बाद यहां जगह की कमी खली रही थी। इस बार दीपोत्सव पर पीएम नरेंद्र मोदी खुद शामिल हुए, जबकि जगह की कमी के कारण प्रशासन दीपोत्सव के मुख्य पर्व पर यहां के लोगों को भी शामिल होने की अनुमति सुरक्षा कारणों से नहीं दे पाता है। दीपोत्सव के बाद प्रशासन ने अब राम की पैड़ी की क्षमता बढ़ानेे का फैसला किया है।
अगले दीपोत्सव में बढ़ेगी दर्शकों की क्षमता
जिला प्रशासन ने राम की पैड़ी की क्षमता को बढ़ाने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है। इसे स्वीकृति मिलते ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इससे अगले साल दीपोत्सव में यहां श्रद्धालुओं की बैठने की क्षमता बढ़ जाएगी। अयोध्या में श्रद्धालुओं की संख्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में भक्तों एवं पयर्टकों के लिए सुविधाएं विकसित करने का काम तेज गति से चल रहा है।

Sort:  

Good

👍

bhai iska pement kaise niklega jankari ho to bta de plese
8382992502 pr

Plz like my news

Please like my post sir

Sir please like 🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

Please like my post sir

Please like my news sir

धन्यवाद पोस्ट पर वोट करने के लिए

Please like sir

Plz like sir

please like sir

Plz like my news sir

Please like my post sir 👍👍👍👍🙏🙏🙏🙏