मार्केट में आते ही ट्रेंड सेटर बन सकती है Mahindra की यह सस्ती SUV, जाने पूरी जानकारी

in #automotive2 years ago

Wortheum news,jitendra p yadav

Mahindra eKUV
Mahindra & Mahindra बहुत जल्द नई eKUV को बाज़ार में उतारने की तैयारी कर रही है. लंबी रेंज (Long Range) के अलावा ऐसी भी संभावना है कि कंपनी इस कार को दमदार फीचर्स के साथ और कम कीमत में कॉम्पिटिशन के हिसाब से लॉन्च करेगी। इस कार की कीमत आपके बजट में फिट हो सकती है।

2020 ऑटो एक्सपो (2020 Auto Expo) में इसे प्रदर्शित करने के बाद, महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) आखिरकार भारत में नया eKUV लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने इस कार को पिछले दो ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया है, लेकिन कार की रेंज और पहले से घोषित कीमतों के कारण अभी तक लॉन्च नहीं किया है।

आपको बता दें कि महिंद्रा कार की कीमत का ऐलान पहले ही कर चुकी है, हो सकता है कि आज की तारीख में प्रतिस्पर्धा के हिसाब से उतनी ही कीमत में दमदार रेंज और फीचर्स देकर कार को बाजार में उतारना संभव न हो। अप्रैल 2020 में, महिंद्रा ने कहा था कि दिल्ली में eKUV की एक्स-शोरूम कीमत रुपये से शुरू होगी। 8.25 लाख।

इसी साल लॉन्च होगी eKUV!!
सूत्रों की माने तो Mahindra Electric 2023 की शुरुआत में XV300 को लॉन्च करने की योजना बना रही है, इसलिए eKUV को 2022 की तीसरी या चौथी तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इसे E20 नाम से भी फिर से लॉन्च किया जा सकता है क्योंकि इसके पुराने मॉडल ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। अच्छी तरह से बिक्री में। हमारा मानना ​​है कि लगभग 300 किमी की रेंज और एक किफायती मूल्य टैग के साथ, कंपनी इस कार को अधिकांश ग्राहकों तक पहुंचाना चाहेगी। Mahindra eKUV की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

तगड़ा मुकाबला पहले से मौजूद
इसकी तुलना में, टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने पहले ही अपने इलेक्ट्रिक वाहन पोर्टफोलियो के साथ बाजार में अपना दबदबा बना लिया है और इस सेगमेंट में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 70 प्रतिशत से अधिक है। मार्च 2021 में, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (Mahindra & Mahindra Ltd) ने कंपनी की एक स्टेप-डाउन सहायक कंपनी महिंद्रा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Mahindra Electric Mobility) लॉन्च की है।

इलेक्ट्रिक वाहन (electric vehicle) बाजार पर कब्जा करने के लिए, महिंद्रा ने हाल ही में 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है जो कि लास्ट माइल मोबिलिटी और SUV EV प्लेटफॉर्म पर खर्च किया जाएगा। महिंद्रा ने कुछ समय पहले इलेक्ट्रिक कारों (electric cars) का टीजर भी जारी किया है और अगले 3-5 साल में कंपनी के कई नए इलेक्ट्रिक वाहन भारत में लॉन्च किए जाएंगे।