Ola Electric Car: 500km की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार का ऐलान, 4 सेकंड में पकड़ेगी 0 से 100km की रफ्तार, शीशे की

in #automotive2 years ago

NEWS DESK : WORTHEUM NEWS
PUBLISHED BY - PREETIYADAV

Ola Electric Car Details: ओला इलेक्ट्रिक ने अपने मिशन इलेक्ट्रिक 2022 इवेंट में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार को अनवील किया, जिसे 2024 में लॉन्च किया जा सकता है. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कंपनी की आगामी इलेक्ट्रिक कार के बारे में कुछ जानकारी साझा की है. हालांकि, यह काफी बेसिक जानकारी है, जिससे कार के डिजाइन, फीचर्स और रेंज की समझ मिलती है. कार के बारे में ज्यादा जानकारी अभी साझा नहीं की गई है. अगर इसके डिजाइन की बात करें तो नई ओला इलेक्ट्रिक कार में ऑल-ग्लास रूफ मिलने वाली है. भाविश अग्रवाल का कहना है कि यह भारत में बनी सबसे ज्यादा स्पोर्टी लुक वाली कार होने वाली है.

उन्होंने कहा, यह कार भारत में 'अब तक की सबसे स्पोर्टी' कार होगी. दावा किया गया है कि ओला इलेक्ट्रिक कार का ड्रैग कोएफिशिएंट 0.21 होगा, जिसका मतलब है कि यह किआ EV6 से भी ज्यादा एयरोडायनेमिक होगी, जिसका ड्रैग एयरोडायनेमिक 0.28 है. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल की ओर से कार के प्रदर्शन को लेकर किए गए दावे भी रोमांचक हैं. सीईओ अग्रवाल ने दावा किया कि आगामी ओला इलेक्ट्रिक कार 4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में सक्षम होगा.

उन्होंने कहा कि यह कार फुल सिंगल चार्ज पर 500 किमी से ज्यादा की रेंज देगी. अगर ऐसा होता है कि यह सिर्फ भारतीय इलेक्ट्रिक कारों में ही नहीं बल्कि कई यूरोपीय इलेक्ट्रिक कारों को भी रेंज के मामले में पीछे कर देगी. नई ओला इलेक्ट्रिक कार में असिस्टेड ड्राइव टेक्नोलॉजी, कीलेस ऑपरेशन और ओला का मूव ओएस होगा. अग्रवाल ने कहा कि कार को 2024 में लॉन्च किया जाएगा. गौरतलब है कि यह ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी. मौजूदा समय में कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर बना और बेच रही है.

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.

हमने आपकी 9 दिन की खबरे लाइक कर दी है आप भी मेरी खबरे लाइक करे

दी हमने आपकी आई डी की सभी खबरे लाइक कर दी हमारी भी नई आई डी है आप भी लाइक करे

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.