MG की कारों की बिक्री में गिरावट, जून के मुकाबले जुलाई में 10 फीसदी घटी सेल

in #automobile2 years ago

MG Cars Sale Decline: इंडियन मार्केट में ऐस्टर, हेक्टर, हेक्टर प्लस, जेडएस ईवी और ग्लॉस्टर जैसी एसयूवी बेचने वाली एमजी मोटर इंडिया के लिए कार सेल के मामले में पिछला महीने सही नहीं रहा। चाहे मंथली सेल हो या एनुअल सेल, एमजी मोटर की कारों की बिक्री में जुलाई 2022 में गिरावट देखने को मिली है। पिछले महीने एमजी मोटर इंडिया ने 4013 कारें बेचीं। इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में जेडएस ईवी के जरिये एमजी अच्छा कर रही है। आप भी जानें कि एमजी के लिए पिछला महीना कैसा रहा और कार बिक्री के मामले में कंपनी ने कितना नफा-नुकसान झेला
navbharat-times.jpg
एमजी मोटर इंडिया की जुलाई 2022 कार सेल्स रिपोर्ट देखें तो इस कंपनी ने पिछले महीने 4013 कारें बेचीं, जो कि जुलाई 2021 की 4225 यूनिट के मुकाबले 5 फीसदी कम है। वहीं, मंथली सेल में करीब 11 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। जून 2022 में एमजी ने इंडियन मार्केट में कुल 4503 यूनिट बेची थी। ऐसा लगता है कि पिछले महीने एमजी की कारों को लोगों ने कम तवज्जो दी और इस कंपनी के मुकाबले ह्यूंदै मोटर्स, किआ मोटर्स और टाटा-महिंद्रा की कारें ज्यादा बिकीं। कंपनी के लिए पिछले महीने की सेल्स रिपोर्ट थोड़ी निराश करने वाली रही और यह चिंता का सबब है।

आपको बता दें कि एमजी मोटर्स ने बीते दिनों अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी जेडएस ईवी को बेहतर रेंज के साथ मार्केट में पेश किया और फिर इसकी बिक्री में तेजी देखने को मिली है। मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में ऐस्टर भी अच्छा कर रही है। इन सबके बीच हेक्टर और हेक्टर प्लस की बिक्री में समय के साथ कमी देखने को मिल रही है। हालांकि, अच्छी खबर यह है कि जल्द ही 2022 एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट लॉन्च होने वाली है, जिसमें बेहतर लुक और फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। आने वाले समय में एमजी मोटर इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में भी काफी कुछ नया करने की तैयारी में है।