लॉन्च से पहले ही हिट हो गई मारुति की ये लग्जरी कार, 1 दिन में 4500 बुकिंग मिली; 5 दिन बाद होगी लॉन्च

in #automobile2 years ago

देश के कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में मारुति का ऑल न्यू ब्रेजा को नंबर-1 बनाने का सपना सच होता दिख रहा है। ये हम ऐसा इसलिए कह कहे हैं कि न्यू ब्रेजा को महज 24 घंटे में 4500 यूनिट की बुकिंग मिली है। मारुति ने 20 जून से न्यू ब्रेजा की बुकिंग शुरू की थी और उसे पहले ही दिन 4500 बुकिंग मिल गईं। ब्रेजा 30 जून को लॉन्च की जाएगी। जो लोग इस ब्रेजा को खरीदना चाहते हैं वे 11,000 रुपए के टोकन अमाउंट के साथ इसकी बुकिंग कर सकते हैं। न्यू ब्रेजा को इतनी धमाकेदार बुकिंग मिलने से मान सकते हैं कि ये SUV लॉन्चिंग से पहले ही हिट हो चुकी है।

मारुति सुजुकी के अधिकारी, शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि अभी कंपनी के पास पुरानी ब्रेजा विटारा के 20,000 ऑर्डर पेंडिंग हैं। कंपनी अपने प्लांट में हर महीने ब्रेजा की 10 हजार यूनिट का प्रोडक्शन करती है। ऐसे में पहले पुरानी 20 हजार पेंडिंग ऑर्डर की डिलीवरी की जाएगी। उसकी बाद नए मॉडल का प्रोडक्शन शुरू होगा। यानी जो ग्राहक न्यू ब्रेजा खरीदना चाहते हैं उन्हें 2 महीने का इंतजार करना होगा। इस बार विटारा ब्रेजा से विटारा टैग को अलग कर दिया गया है। यानी अब ये SUV मारुति ब्रेजा कहलाएगी।

कार की 360 डिग्री कैमरा मिलेगा
ऑल-न्यू हॉट ब्रेजा (Maruti Brezza) में बलेनो के जैसा 360 डिग्री कैमरा मिलेगा। इस 360 डिग्री कैमरा की बात की जाए, तो ये बेहद हाईटेक और मल्टी इन्फॉर्मेशन देने वाला कैमरा है। इस कैमरा को 9-इंच के स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनेक्ट किया जाएगा। इसे सुजुकी और टोयोटा दोनों ने मिलकर तैयार किया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कार प्ले सपोर्ट करता है। इस कैमरा की खास बात ये है कि कार के अंदर बैठकर ही कार के चारों तरफ के विजुअल स्क्रीन पर देख पाएंगे। इससे कार पार्किंग में लगाने या रिवर्स करने में आसानी होगी।

Sort:  

https://wortheum.news/@shankarbansari

नमस्कार

हमने आप की खबरों को लाइक और फॉलो कर दिया

आपने हमें सेवा का मौका दिया

आपकी इच्छा हो तो हमारी खबरों को लाइक और फॉलो करें

क्योंकि लाइक से ही आपको कॉइन मिलेगा खबर को ज्यादा से ज्यादा लाइक करें

जरूर भाई