हीरो स्प्लेंडर बाइक अब हुई और ज्यादा स्मार्ट, Xtec मॉडल हुआ लॉन्च

in #automobile2 years ago

IMG-20220521-WA0001.jpgहीरो मोटोकॉर्प ने भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकल हीरो स्प्लेंडर प्लस का एक बेहद खास वेरिएंट स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक (Hero Splendor Plus Xtec) लॉन्च किया है, जो कि स्मार्ट फीचर्स से लैस है। यह बाइक स्प्लेंडर प्लस मैट शील्ड गोल्ड वेरिएंट से 1200 रुपये महंगा है। हालांकि, डिजाइन और परफॉर्मेंस के मामले में ज्यादा अंदर नहीं है, लेकिन एक्सटेक में कई खास फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें पूरी तरह डिजिटल कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और रियर टाइम माइलेज रीडआउट के साथ ही साइड स्टैंड इंजन कटऑफ और कॉल-एसएमएस अलर्ट जैसी सुविधाएं हैं।

IMG-20220521-WA0003.jpg2022 Hero Splendor Plus Xtec को भारत में 72,900 रुपये (एक्स शोरूम) में लॉन्च किया गया है। स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक को 4 कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है, जिनमें टोरनाडो ग्रे, स्पार्कलिंग बीटा ब्लू, कैनवास ब्लैक और पर्ल वाइट हैं। नई स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक का इंजन पहले जैसा है और यह 97.2cc का एयर कूल्ड सिंगल सिलिंडर इंजन है, जो कि 7.9 बीएचपी की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इस बाइक हीरो मोटोकॉर्प के i3S इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम से लैस है, जो कि माइलेज बढ़ाने में कारगर है।

IMG-20220521-WA0002.jpgहीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें रेगुलर वेरिएंट की तरह ही फ्रंट में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक शॉर्क अब्जॉर्बर और रियर में 5 स्टेप अडजस्टेबल हाइड्रॉलिक शॉक अब्जॉर्बर, 130 एमएम फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक, ट्यूबलेस फ्रंट और रियर टायर, 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक समेत कई खास खूबियां हैं। हीरो स्प्लेंडर भारत में बेस्ट कम्यूटर बाइक के रूप में लंबे समय से लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रही है। बजट रेंज में अच्छे लुक और माइलेज के साथ ही हीरो मोटोकॉर्प के विश्वास ने इसे इंडिया की फेवरेट बाइक के रूप में स्थापित कर दिया है।