TVS ने चुपके से लॉन्च की सस्ती मोटरसाइकिल, तेल खत्म होने पर खुद ले जाएगी पेट्रोल पंप

in #auto2 years ago

TVS Raider 125 Smartxonnect Launch: पॉपुलर बाइक निर्माता टीवीएस कम्यूटर बाइक सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में जुटी है. कंपनी ने पिछले साल के आखिरी में TVS Raider 125 बाइक को पेश किया था. अब इस बाइक का एक नया रेंज-टॉपिंग वेरिएंट लॉन्च किया गया है. इस वेरिएंट में आपको कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी ने नई TVS Raider 125 Smartxonnect की कीमत 99,990 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है. इस वेरिएंट में 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है, जबकि बाकी वेरिएंट्स में सिर्फ डिजिटल एलसीडी डिस्प्ले ही दिया जाता है.

क्या है इस डिस्प्ले में खास
रेडर 125 Smartxonnect में 5 इंच के टीएफटी डिस्प्ले आ जाने से इस किफायती बाइक में कई शानदार फीचर्स जुड़ गए हैं. इस टीएफटी डिस्प्ले को आपके स्मार्टफोन के साथ जोड़ा जा सकता है, जिससे आप नोटिफिकेशन अलर्ट, मौसम पूर्वानुमान और टर्न बाय टर्न नेविगेशन पा सकते हैं. इस टीएफटी डिस्प्ले के साथ खास बात यह है कि जब बाइक में फ्यूल कम हो जाएगा, तो यह ऑटोमैटिकली करीबी पेट्रोल पंप का रास्ता दिखाने लगेगी.

इसमें वॉइस रिकग्निशन का फीचर भी मिलता है, जो इस सेगमेंट में पहले नहीं देखा गया. यानी आप बाइक को आवाज से भी कमांड दे सकते हैं. आप TFT स्क्रीन की ब्राइटनेस को भी एडजस्ट कर सकते हैं.

ऐसा है इंजन
बाइक के बाकी डिजाइन या इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया. इसमें रोबोट-स्टाइल का हेडलैम्प, शार्प एक्सटेंशन के साथ एक स्कल्प्ड फ्यूल टैंक और एक स्लीक टेल सेक्शन मिलता है. मोटरसाइकिल में 124.8cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, थ्री-वाल्व इंजन है, जो फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है. यह इंजन 7,500rpm पर 11.2bhp और 6,000rpm पर 11.2Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है.