औरैया में कोरोना का मरीज मिलने से मचा हड़कंप

in #auraiya2 years ago

IMG-20220618-WA0028.jpg
अयाना। कोरोना के नये केस मिलने के बाद सीएचसी अयाना कोविड एल-वन अस्पताल में शनिवार को बचाव व उपचार के लिए की गई तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल की गई। जिसमें कोरोना संक्रमित के रूप में एक कर्मचारी द्वारा कंट्रोल रूम पर तबियत खराब होने की सूचना दी गई। जिसके बाद एंबुलेंस से मरीज को कोविड अस्पताल लाया गया। अस्पताल लाने तक के समय के साथ मरीज को उपचार देने तक को परखा गया।
जिले में कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अयाना में शनिवार को अधीक्षक डॉ. सुनील शर्मा के नेतृत्व में मॉक ड्रिल हुई। जिसमें कोरोना के मरीज( मरीज के रूप में राकेश कुमार)होने पर मिली सूचना के बाद उसे एंबुलेंस से अस्पताल लाने व उपचार दिये जाने में कितना समय लगाया गया। एंबुलेंस से स्ट्रेचर से मरीज को अस्पताल के अंदर ले जाया गया। वहां पर उसका ब्लड प्रेशर, शरीर का तापमान और आक्सीजन लेवल की जांच के बाद कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया। वहां पर उसे ड्रिप लगाने, ऑक्सीजन देने समेत सभी जरूरी उपचार दिया गया। इन सभी तैयारियों को देखा गया। इसके अलावा उपकरणों की क्रियाशीलता की जांच की गई।
इस दौरान डॉ. शिवमोहन वर्मा, डॉ. रवि प्रकाश, स्टाफ नर्स शिवानी, दीपक, सचिन, रेनू, नीलू, अनीता, वार्ड बॉय कैलाश, स्वीपर अनीता आदि मौजूद रहे।