चोरी की भैंस न मिलने पर भाकियू का प्रदर्शन।

in #atmadpur12 days ago

Screenshot_20240904_191947.jpg

लाठी डंडे सहित थाना बरहन धरना देने पहुंची महिलाएं।

एक सप्ताह पूर्व ग्रामीणों ने पकड़े थे भैंस चोर।

3 घंटे बाद भैंस मिलने की सूचना पर धरना समाप्त।

एत्मादपुर। चोरी की भैंस ना मिलने पर किसान संगठन के पदाधिकारी ने थाना बरहन पर धरना प्रदर्शन दिया । एसओ बरहन उदय वीर सिंह के आश्वासन के बाद देर 3 बजे धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ।

जानकारी के मुताबिक थाना बरहन के गांव आहरन से 29 अगस्त की देर रात्रि एक लग्जरी कार से 3 चोर पकड़े थे। कार से ग्रामीणों ने चार बकरियां भी बरामद की थी ।सूचना पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने भैंस चोरों सुपुर्द कर दिए था। पुलिस के मुताबिक एक चोर ने पूछताछ के दौरान बताया था कि 28 अगस्त को जो भैंस चोरी हुई थी।

जो कि आहरन निवासी राज किशोर की थी।वह उसने आगरा के ताजनगंज क्षेत्र में बिक्री की है जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने कार्रवाई की लेकिन मौके से चोरी हुई भैंस बरामद नहीं हुई। भैंस बरामद ना होने की सूचना पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत के युवजन सभा के मंडल अध्यक्ष विपिन यादव के नेतृत्व में बुधवार सुबह करीब 11:30 बजे किसान संगठन के पदाधिकारी थाना बरहन पहुंचने लगे और थाने के बाहर फर्श बिछा कर पुलिस विभाग के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।

किसान संगठन की मांग थी कि पुलिस चोरी हुई भैंस को बरामद करें। 3 घंटे बाद थाना अध्यक्ष बरहन उदयवीर सिंह के आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया गया। इस दौरान मंडल अध्यक्ष यूनियन रनवीर चाहर , जिलाध्यक्ष राजवीर लवानिया, पूर्व ब्लाक प्रमुख अशोक यादव, गिर्राज सिंह निहरवार, सपा नेता दिनेश यादव, किशन यादव, पंकज , धीरज, राज कुमार, भोला आदि उपस्थित रहे।

भैंस चोरी करते वायरल हुआ था वीडियो।
इंटरनेट मीडिया पर 29 अगस्त को एक वीडियो 2 मिनट 40 सेकंड का वायरल हुआ था जिसमें भैंस चोर मैक्स पिकअप गाड़ी में भैंस चोरी कर कर ले जाते हैं। और ग्रामीणों द्वारा एक चोर के कपड़ों की निशानदेही पर पहचान लिया जाता है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में दिखाई देने वाली मैक्स पिकअप को भी बरामद कर लिया है।

लाठी डंडे लेकर पहुंची महिलाएं।
भारतीय किसान संगठन के साथ दो दर्जन से अधिक महिला लाठी डंडे लेकर पहुंची और थाने के खिलाफ जमकर नारेबाजी की महिलाओं की मांग कर रही थी कि पुलिस चोरी की घटना रोकने में नाकाम साबित हो रही है।

इस संबंध में विपिन यादव मंडल अध्यक्ष भारतीय किसान यूनियन टिकैत युवजन सभा का कहना है कि पुलिस ने आश्वासन दिया है की भैंस को बरामद कर लिया गया है इसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया।