नीरज जीते लेकिन अपने अरशद नदीम पर क्या बोल रहे पाकिस्तानी

in #athlete2 years ago

caf27a19-0ed1-40bc-a1fc-62d329147529.jpg

पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पांचवे स्थान पर रहे. उन्होंने आख़िरी राउंड में 86.16 मीटर दूर जैवलिन फेंका. इसी चैंपियनशिप में भारत के नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता है.

पाकिस्तान में अरशद के प्रदर्शन की काफ़ी तारीफ़ हो रही है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के पूर्व मीडिया सलाहकार उमर आर क़ुरैशी ने नदीम के प्रदर्शन पर ट्वीट किया है.

उन्होंने लिखा है, "पाकिस्तान के अरशद नदीम वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों के जैवलिन मुक़ाबले में पांचवे स्थान पर आए हैं. उन्होंने 86.16 मीटर दूर भाला फेंका."

"यह पहला मौक़ा है, जब किसी पाकिस्तानी एथलीट ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए क्वॉलिफ़ाई किया."

कराची के एक पत्रकार फ़ैज़ान लखानी ने ट्वीट किया है, "पाकिस्तान के अरशद नदीम वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों के जैवलिन मुक़ाबले में पांचवे स्थान पर आए हैं. उन्होंने 86.16 मीटर दूर भाला फेंका. भारत के नीरज चोपड़ा ने 88.13 मीटर दूर भाला फेंककर सिल्वर मेडल हासिल किया."

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है, "टोक्यो ओलंपिक के बाद से यह अरशद का पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय मुक़ाबला था. इस बीच नीरज ने अकेले इसी साल जून में तीन इवेंट्स में हिस्सा लिया. साथ ही अरशद पूरी तरह से फ़िट भी नहीं थे, बावजूद उन्होंने 86 मीटर से अधिक दूरी तक भाला फेंका. उम्मीद है कि वह आने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना और बेहतर प्रदर्शन देंगे."

डॉन के स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट अब्दुल ग़फ़्फ़ार ने ट्वीट किया है, "एक तस्वीर जो सेव करने लायक है.. "

मुगीस अली ने ट्वीट किया है, "पाकिस्तान के अरशद नदीम वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों के जैवलिन मुक़ाबले में पांचवे स्थान पर आए हैं. उन्होंने 86.16 मीटर दूर भाला फेंका. यह अरशद का इस सीज़न का बेस्ट थ्रो रहा.."