भीषण गर्मी में प्यासा एटा का कचहरी चौराहा

in #ata10 days ago

Screenshot_20240610_201744.jpg

भीषण गर्मी के समय जनपद एटा के कचहरी चौराहे स्थित जलस्रोत जिम्मेदारों की निष्क्रियता और निकम्मेपन के कारण शोपीस बने हुए हैं ।
कचहरी चौराहे पर स्थित शीतल जल प्रदान करने वाला बड़ा आरओ बंद पड़ा हुआ है और कचहरी चौराहे पर लगा हुआ सरकारी नल भी खराब पड़ा हुआ है ।

ऐसा नहीं है कि जिम्मेदारों को कुछ पता नहीं है लेकिन चुनाव के समय जनसेवा का वादा करने वाले नेताओं और अपने कर्तव्यपरायणता की शेखी बघारने वाले अधिकारियों
की निष्क्रियता के कारण भीषण गर्मी के समय भी कचहरी चौराहा प्यासा है।

जनता ने जिस विश्वास के साथ जनप्रतिनिधियों को नेतृत्व करने का अवसर प्रदान किया उसे विश्वास पर जनप्रतिनिधि कितने खरे उतर रहे हैं यह भी जनता को पता है , लेकिन बावजूद इसके जनता से जुड़ी हुई इस प्रत्यक्ष समस्या का किसी के पास क्षमताएं एवं अधिकार होने के बाद भी कोई हल नहीं है ।

सूत्रों की माने तो कचहरी स्थित सरकारी नल सही ना होने का बडा कारण वहां पर पानी एवं कोल्ड ड्रिंक बिक्री करने वाले दुकानदार और बड़े आरो प्लांट के बंद होने के पीछे कैंपर सप्लाई करने वालों का अहम योगदान है , क्योंकि सरकारी नल से जरूरतमंद पानी भी पीते थे और बड़े आर ओ प्लांट से कुछ लोग अपने घर के लिए भी पानी ले जाते थे , सूत्रों के अनुसार इस आरओ प्लांट का श्रेय पूर्व के एक जनप्रतिनिधि को दिया जाता था जिसके कारण भी शायद इसको ठीक कराकर पुनः चालू हालत में नहीं किया जा रहा है ।

बहरहाल समस्या चाहे जो हो लेकिन इसका परिणाम गरीब आम जनता को भुगतना पड़ रहा है और कचहरी आने वाले गरीब वादकारियों को भी पानी भी खरीद कर पीना पड़ रहा है