जीआरपी ने एक संदिग्ध से भारी मात्रा में नगदी किया बरामद, आयकर विभाग को किया सुपुर्द

in #arrested2 years ago

जीआरपी ने एक संदिग्ध से भारी मात्रा में नगदी किया बरामद, आयकर विभाग को किया सुपुर्दIMG-20220706-WA0117.jpg

चंदौली : जीआरपी डीडीयू ने प्लेटफार्म संख्या 7/8 की सीढ़ी से एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया। जिसके पास से सात लाख 86 हजार से अधिक नगद कैश बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान कैश के संबंध किसी प्रकार का दस्तावेज नहीं होने पर विधिक कार्यवाई कर आयकर विभाग को सौंप दिया।

ये है पूरा मामला...
बताया गया कि डीडीयू जंक्शन पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से चेकिंग के दौरान प्लेटफार्म संख्या 7/8 के सीढ़ी से जीआरपी डीडीयू ने एक संदिग्ध व्यक्ति को एक ट्राली बैग के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि बैग में कैश रखा हुआ है। दस्तावेज के संबंध में पूछा गया तो आरोपी कुछ बता ना सका। जिसके बाद आरोपित को जीआरपी थाने लाकर पूछताछ की गई। कैश के संबंध में किसी भी प्रकार का दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर जीआरपी ने वैधानिक कार्यवाही कर आरोपित को आयकर विभाग को सौंप दिया और अग्रिम कार्यवाई में जुट गई।

इस संबंध में जीआरपी प्रभारी सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से डीडीयू जंक्शन पर चेकिंग अभियान चलाया जाता है। इसी क्रम से प्लेटफार्म 7/8 के सीढ़ी से एक संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से 7,86,150 रुपए नगद बरामद किए गए। जिसके संबंध में आरोपित से पूछताछ किए जाने पर किसी प्रकार का कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा सका। इस संबंध में वैधानिक कार्यवाई कर आरोपित को आयकर विभाग को सुपुर्द कर दिया गया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक संतोष कुमार ओझा, रजनीश सिंह, शिवगोविंद व अमरजीत यादव शामिल थें।