पांच सौ रुपये के 80 जाली नोटों की बरामदगी, दो आरोपी गिरफ्तार; सरगना सहित चार अन्य फरार

बरेली 16 सितम्बरः(डेस्क)बरेली के नवाबगंज थाना पुलिस ने हाल ही में जाली नोटों के एक सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से पांच सौ रुपये के 80 जाली नोट बरामद किए हैं। यह कार्रवाई शनिवार रात को बरेली-पीलीभीत हाईवे पर की गई, जब एसआई विश्वदेव सिंह अपनी टीम के साथ गश्त कर रहे थे।

WhatsApp Image 2024-09-16 at 17.24.46_5c1cca60.jpgImage credit : Amar Ujala

गिरफ्तारी की प्रक्रिया

पुलिस को सूचना मिली थी कि उप मंडी स्थल के पास कुछ संदिग्ध लोग खड़े हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी की और दो आरोपियों को मौके से पकड़ लिया, जबकि चार अन्य अंधेरे का फायदा उठाकर बरेली की ओर फरार हो गए। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सीबीगंज के परसाोड़ा निवासी आशिक और नवाबगंज के रतनांदपुर निवासी शोएब के रूप में हुई है।

फरार आरोपियों की जानकारी

पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपने फरार साथियों के नाम बताए, जिनमें नवाबगंज के गांव टाह प्यारी निवासी तालिब हुसैन, सीबीगंज के परधौली निवासी इरफान, परसाखेड़ा निवासी लालू, और फतेहगंज पश्चिमी निवासी मुशाहिद शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

संभावित संबंध

जाली नोटों के इस धंधे से जुड़े आरोपियों के तार स्मैक तस्करों और वाहन चोर गिरोह से जुड़ने की आशंका जताई जा रही है। असली तस्कर अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाश जारी है। इस मामले में सीबीगंज क्षेत्र की एक कथित महिला समाजसेवी भी थाने पर मंडराती रही, जो आरोपियों की सिफारिश करने का प्रयास कर रही थी।

आरोपी का पेशा

पकड़े गए शोएब रतनांदपुर गांव का निवासी है और महानगर में बाइक मैकेनिक का काम करता है। वहीं, फरार तालिब हुसैन भी बरेली में मोटर मैकेनिक है। शोएब ने तीन महीने पहले तालिब से एक कार खरीदी थी, लेकिन बाद में उसे वापस कर दिया था।