04 घंटे तक चला रेल आंदोलन

IMG_20220430_174552.jpg
अनूपपुर 2 साल से यात्री ट्रेन परिचालन नही होने से नाराज लोगो ने रेलवे स्टेशन में कियाआंदोलन,मालगाड़ियों के सामने रेल्वे पटरी पर बैठे आंदोलनकारी कई मालगाड़ियां हुई प्रभावित

अनुपपुर। जिले के बिजुरी रेल्वे स्टेशन से होकर गुजरने वाली लगभग सभी यात्री ट्रेनों का परिचालन लाकडाउन के दौरान पिछले 2 सालों से बंद होने से नाराज नगर के लोगो ने रेल्वे संघर्ष समिति के तत्वाधान मे बंद यात्री ट्रेनों को पुनः चलाने के लिए एक व्रहद आंदोलन किया है। इस दौरान बिजुरी से होकर गुजरने वालो मालगाड़ियों को भी रोककर नही जाने दिया गया । वही मौके पर पुलिस व रेल्वे के जवान भारी संख्या मे मौजूद है।
अनूपपुर रेल्वे प्रबंधन के द्वारा यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद होने से रेल्वे संघर्ष समिति के बैनर तले लोगो का हुजूम ट्रेनों को पुनः परिचालन करवाने के लिए उमड़ पड़ा और बिजुरी रेल्वे स्टेशन मे मालगाड़ियों को रोकने मे हुए सफल इस जनांदोलन मे छोटे, बड़े व्यापारी, महिलाएं, छात्र व सभी जनसमूह ने बढ़ चढ़कर भाग लिया प्रशासन भी इसके लिए चाक चौबंद रहा किसी अनहोनी न हो जाये इसको देखते हुए रेल्वे पुलिस व प्रशासन के साथ अनूपपुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व भारी संख्या मे पुलिस बल भी मौजूद रहा और आंदोलनकारीयों को रोकने के लिए जगह जगह बैरिकेट्स लगाए गए थे बावजूद इसके रेल्वे की सुरक्षा मे चूक हुई और लोग पटरियों तक पहुँचने मे सफल रहे।
4 घंटे तक आंदोलन चलने के बाद रेलवे प्रशासन के DCM एस .भारतीय के द्वारा आश्वासन दिया गया कि 15 दिवस मैं ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा उसके बाद आंदोलनकारी आंदोलन को समाप्त किया लेकिन मीडिया के सामने रेल्वे की तरफ से मंडल बिलासपुर से आये अधिकारी सही जबाब दे पाने मे असमर्थ रहे आंदोलनकारियों का कहना था कि 15 दिवस के बाद मांगों पर अमल नहीं किया गया तो आंदोलन करने को बाध्य होना पड़ेगा जिसकी समस्त जवाबदारी रेलवे प्रशासन की होगी।

Sort:  

Sirf 4ghante