जिला चिकित्सालय में मरीजों की उपेक्षा:जूनियर डॉक्टरों की शिकायत पर सिविल सर्जन ने जारी किए आदेश

in #anuppur2 years ago

Screenshot_20220814-210843-252.png

अनूपपुर जिला चिकित्सालय में चिकित्सा विशेषज्ञ ओपीडी के मरीजों का इलाज नहीं कर रहे है। इसकी शिकायत जूनियर डॉक्टरों ने सिविल सर्जन से की है। जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि चिकित्सा विशेषज्ञ ओपीडी में ड्यूटी नहीं दे रहे हैं। इससे इमरजेंसी ड्यूटी में लगे चिकित्सकों के पास भार बढ़ रहा है। सिविल सर्जन ने पत्र जारी करते हुए चिकित्सा विशेषज्ञों को ओपीडी में मरीज को देखने के बाद ओपीडी कक्ष में बैठने का आदेश जारी किया।

जूनियर डॉक्टरों का आरोप है कि कुछ समय से जिला अस्पताल में सीनियर डॉक्टरों ने लगातार ओपीडी में आ रहे मरीजों की उपेक्षा की जा रही थी। इससे जहां मरीजों को समय पर उपचार नहीं मिल पा रहा है। वहीं आकस्मिक चिकित्सा में लगे डॉक्टरों के पास भीड़ लग रही है। इस समय मौसमी बीमारियों की वजह से चिकित्सालय में काफी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं।

चिकित्सालय में डॉक्टरों के न मिल पाने के कारण कई बार मरीजों को इलाज के बिना वापस जाना पड़ रहा है। सिविल सर्जन डॉ. एसआर परस्ते ने पत्र जारी करते हुए चिकित्सक विशेषज्ञों को आदेशित किया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों के साथ-साथ ओपीडी में आ रहे मरीजों की जांच और उपचार की जाए। ताकि जिला अस्पताल में मरीजों किसी प्रकार का कष्ट ना उठाना पड़े ।