स्कूलों में गुटखा व तंबाकू का सेवन करने वाले शिक्षकों व कर्मचारियों पर होगी निलंबन की कार्रवाई

in #anuppur2 years ago

सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग के पीएन चतुर्वेदी ने सख्त फैसला लेते हुए स्कूलों में गुटका व तंबाकू खाने वाले शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी किया हैं।

जानकारी के अनुसार स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों के तंबाकू सेवन करने की शिकायत लगातार मिल रही हैं। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक, शासकीय, प्राथमिक और माध्यमिक शाला के शिक्षक व कर्मचारी विद्यालयों में तंबाकू का सेवन करते हैं। जबकि विद्यालय को तंबाकू मुक्त घोषित किया गया हैं।

विद्यालय परिसर में शिक्षकों व कर्मचारियों का तंबाकू व गुटके का सेवन करना नियम के विरुद्ध है। जिस पर सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग ने आदेश जारी करते हुए शिक्षक व कर्मचारी को विद्यालय परिषद में तंबाकू का सेवन करते पाया गया, तो उस शिक्षक व कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

इस आदेश में यह भी लिखा गया कि शिक्षकों व कर्मचारियों पर इस आदेश को सख्ती से लागू करवाया जाएगा। तभी कुछ ऐसे भी छात्र जो विद्यालय में गुटखा व तंबाकू का सेवन करते हैं। उन पर भी यह नियम लागू होगा। जिससे उनके गुटका व तंबाकू के सेवन करने की आदत में सुधार होगा। इससे विद्यालय परिषद को स्वच्छ रखने में मदद मिलेगी।Screenshot_20220628-175808-373.png

Sort:  

हमने आपको लाइक किया है आप हमें भी लाइक व कमेंट करें