68 करोड़ से बनी अनूपपुर-वेंकटनगर सड़क, 100 मीटर के दायरे में लेआउट गड़बड़, भर रहा पानी

in #anuppur2 years ago

अनूपपुर।‌‌ अनूपपुर से वेंकटनगर, गौरेला-बिलासपुर की ओर जाने के लिए 68 करोड़ की लागत से बनाई गई 33 फीट चौड़ी मुख्य सीसी सड़क वेंकटनगर वासियों की मुसीबत बन गई है। वेंकटनगर ग्राम पंचायत वार्ड क्रमांक के 11 और 7 के बीच से गुजरी सीसी सड़क झमाझम बारिश में जलमग्न सा बना हुआ है। पानी निकासी की व्यवस्था नहीं होने से यहां फीटभर से अधिक मोटा पानी जम गया है। IMG-20220620-WA0005.jpgजिसके कारण पैदल तो दूर बाइक सवारों व छोटी वाहनों को आवाजाही करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां लगभग 100 मीटर के दायरे में सड़क लेआउट से नीचे बनी हुई है। वहीं आसपास के लोगों ने सड़क किनारे मिट्टी का भराव कर यहां की जलनिकासी को बंद कर दिया है। यह रोड वार्ड क्रमांक 11 व 7 के माध्य अनूपपुर बिलासपुर मुख्य मार्ग के रूप में गुजारा है। लेकिन यहां सड़क की उंचाई कम कर नीचे कर दिया गया है। जिसके कारण अन्य वार्डो से आने वाला बारिश का पानी यहां जमा हो जाता है।

(मुख्यमार्ग में जमा हुआ 1 से 1.50 फिट पानी)

सीएम हेल्पलाइन में दी गलत जानकारी

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि सड़क की समस्या को लेकर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसमें मौके पर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी भी पहुंचे। पहले तो समस्या देखकर गंभीर बताया, लेकिन शिकायत के जवाब में मापदंडों के अनुसार सड़क होने की जानकारी पेश कर दी। स्थानीय रहवासी विपेन्द्र सिंह भदैरिया ने बताया कि सड़क पर 1 से 1.5 फीट पानी भर जाता है। विभागीय अधिकारी फिर भी कहते हैं कि सड़क में कोई कमी नहीं है।

महज एक दिन पहले ही हुई थी घटना

आप को बता दें की कल दोपहर को एक अज्ञात बाईक सवार जिसमें दो महिलाएं भी बैठी हुई थी वह मुख्यमार्ग से गुजर रहा था तभी अधिक जलभराव भराव होने के कारण गिर गया जिससे सभी के सर, हाथ, पैर पर चोट आई है एवं एक महिला को गंभीर चोट आई है।

Sort:  

सड़क बनाई तो नाली भी बना देते।

पीडब्ल्यूडी की लापरवाही

Nice