रात्रि में अचानक आग लगने से स्कूटी व घरेलू सामग्री खाक

in #anuppur2 years ago

बाल-बाल बचा गरीब का आशियाना, आग लगने का कारण अज्ञात

अनूपपुर। कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत परसवार के ग्राम मौहरी में निवास करने वाले जमुना प्रसाद पिता भोला प्रसाद चौधरी के यहां बुधवार की रात्रि लगभग 12 बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। जमुना व उसका परिवार जब घर के अंदर रात्रि विश्राम कर रहा था, तभी घर के बाहर बरामदे में रखी सामग्री व स्कूटी में आग लग गई, धुए व जलने की आवाज सुनकर अचानक नींद खुली तो बाहर आकर देखा कि स्कूल व अन्य सामग्री में आग लग चुकी थी। IMG-20220617-WA0005.jpg

बुझाने से पहले सामान खाक

जैसे ही आग की जानकारी लगी तो पूरा परिवार बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग से सामानों को नहीं बचाया जा सका, हालांकि घर के अंदर आग लगते लगते बच गया, लेकिन बाहर रखे कीमती सामग्री स्कूटी, प्लस्टिक के घरेलू सामना, डीजल पंप, खाद्य सामग्री सहित अन्य वस्तुए आग की चपेट में आ गये।

गरीब पर दुबारा हुआ कहर

बीते दिनों तेज आंधी तूफान के कारण जमुना व उसके परिवार के घर पर नीम का पेड़ गिरने पर पुरा घर ही टूट गया था, उस सदमें से निकल ही नही पाये थे कि दूसरे घर में भी आगजनी हो गई। हालांकि एक तो प्राकृतिक कहर था तो दूसरे में आशंका जताई जा रही है कि किसी ने जानबूझ कर आग लगाने का प्रयास किया है तथा रात्रि में मौका देख आग लगाकर भाग निकला, ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है। फिलहाल कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई गई है।
जांच के बाद ही स्पष्ट हो जायेगा कि आग किन कारणों से लगी थी।

Sort:  

बड़े दुख की वात हे

दुखद

खवर के माध्यम से इनको मुआवजा दिलवाया जाना चाहिए