अनूपपुर: ज्ञापन के बाद पुल निर्माणाधीन स्थल पहुंचे उपयंत्री और एसडीओ

in #anuppur2 years ago (edited)

(आठ जुलाई तक पुल निर्माण करने का दिया आश्वासन जल संसाधन विभाग बना रहा आवागमन के लिए पुलिया)

IMG-20220622-WA0000.jpg
अनूपपुर। ग्राम पंचायत बगैहाटोला में बरगवां ग्राम को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर पुलिया निर्माण ना होने से बरसात के शुरुआती दिनों ही ग्रामीणों का संपर्क शहरी क्षेत्र में अन्य ग्रामीण क्षेत्रों से टूट गया था। जिसको लेकर ग्रामीणों द्वारा पुल निर्माण कराए जाने को लेकर अनूपपुर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर निर्माण कर जल्द कराए जाने की मांग की थी, वही निर्माण पूर्णा किए जाने तक चुनाव का बहिष्कार करने की भी घोषणा ग्रामीणों द्वारा की गई थी, जिसके बाद मंगलवार को जल संसाधन विभाग के उपयंत्री और एसडीओ द्वारा निर्माणाधीन क्षेत्र का जायजा लिया और ठेकेदार को 8 तारीख तक निर्माण पूर्ण करने का आदेश दिया।
IMG-20220622-WA0001.jpg IMG-20220622-WA0002.jpg

आवागमन का मार्ग अवरुद्ध

गौरतलब हो कि देवगांव में विगत वर्ष में बांध का निर्माण किया गया है जिसका भराव क्षेत्र बरगवां और रेउला ग्राम पंचायत तक है। जिस कारण से बरगवां ग्राम पंचायत को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली सड़क बांध के पानी में डूब जाने के कारण नवीन पुल का निर्माण किया जाना था विभाग द्वारा कार्य को शुरू कर दिया गया था लेकिन बरसात होते ही आधे अधूरे कार्य को यथास्थिति रहने दिया गया जिससे ग्रामीणों के आवागमन का मार्ग अवरुद्ध हो गया था।

टूटा कई गांव से संपर्क, आवागमन में हो रही दिक्कत

पुल निर्माण के कारण पूर्व में मौजूद सड़क को ध्वस्त कर दिया गया है जिससे आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वही वैकल्पिक मार्ग में भी अव्यवस्था होने के कारण आवागमन पूरी तरह अवरुद्ध हो गया था जिसकी जानकारी को अथवा जनपद को लगते ही वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था दुरुस्त कराने की बात कही गई है। फिलहाल ग्रामीण मंत्री के आश्वासन के भरोसे निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने की राह देख रहे हैं देखना यह है कि क्या उपयंत्री द्वारा दिए गए आश्वासन पर विभाग खरा उतरता है या फिर मतदान के लिए लॉलीपॉप के रूप में दिया गया यह आश्वासन फिर झूठा साबित होता है।

ग्रामीणों ने दिया ज्ञापन तो हुई कार्रवाई

ग्रामीणों ने जब ज्ञापन देकर चुनाव का बहिष्कार किया तो विभाग की आखें खुली और आनन-फानन में उपयंत्री सहित एसडीओ बरगवां ग्राम जा पहुंचे, जहां ग्रामीणों को होने वाली दिक्कतों की जानकारी ली वही निर्माणाधीन पुल का जायजा भी लिया। निर्माणाधीन पुल विभाग द्वारा ठेकेदार माध्यम से अतिरिक्त कार्य करवाया जा रहा है, जिसको लेकर ठेकेदार के सुपरवाइजर आर के सिंह का कहना है कि विभाग द्वारा मौखिक रूप में पुल बनाने का आदेश पूर्व में दिया गया था जिस पर हम ने मौखिक आदेश पर ही पुल निर्माण का कार्य शुरू कर दिया था हाल ही में हमारा बजट खत्म हो गया है जिसके कारण आगे पुल निर्माण में दिक्कत आ रही है अब विभाग जब तक निर्माण के लिए बजट उपलब्ध नहीं करा देती तब तक निर्माण कार्य रुका रहेगा। लेकिन उपयंत्री और एसडीओ के बातचीत करने पर ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य की शुरुआत कर दी। गई है वहीं उपयंत्री ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही बजट आवंटित कर 8 जुलाई तक पुल निर्माण का कार्य पूर्ण कर दिया जाएगा।

Sort:  

सर्वोच्च कार्य क्षेत्र के विकास के लिए 🙏🙏

आपकी 7 दिन की ख़बर को लाइक करदिया हूं

आभार

Nice

Nice

जितना लाईक करोगे, उतने क्वाइन मिलेंगे, ज्यादा से ज्यादा सभी साथी 👍लाईक👍 करें, लाईक करने से ही मंजिल मिलेगी।
🙏👍👍🙏