अनूपपुर, विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित हुआ रंगारंग कार्यक्रम

in #anuppur2 years ago

Screenshot_2022-08-11-08-49-38-03_99c04817c0de5652397fc8b56c3b3817.jpg
नवनिर्वाचित जनपद अध्यक्ष व जिला पंचायत अध्यक्ष के आतिथ्य में कार्यक्रम का आयोजन
अनूपपुर। विश्व आदिवासी दिवस पर जिला मुख्यालय अनूपपुर में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां पर आदिवासी समुदाय द्वारा विशेष आदिवासी पूजा पाठ के माध्यम से अपनी संस्कृति की झलक दिखलाई गई आपको बता दे सबसे पहले बड़ादेव की पूजा आरती के बाद कार्यक्रम की शुरुआत की गई इसके पश्चात शोभायात्रा निकाली गई शोभायात्रा में अपार जनसमूह देखने को मिला।
कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि समेत अन्य अतिथियों का पुष्प कुछ से स्वागत किया गया।
नवनिर्वाचित जनपद अध्यक्ष की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन
नवनिर्वाचित जैतहरी जनपद अध्यक्ष राजीव सिंह की अध्यक्षता में आदिवासी दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां पर उन्होंने कहा कि आदिवासी अनूपपुर जिले की पहचान है और अपनी मातृभूमि का सिर ऊंचा उठाने के लिए वह सब एक साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे और लोगों के हित के लिए कार्य करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अनूपपुर जिला आदिवासी बाहुल्य है ऐसे में यहां के आदिवासियों को उचित अधिकार दिलाना हमारा पहला कर्तव्य है।
रंगारंग कार्यक्रम ने मोहा सबका मन
विश्व आदिवासी दिवस कार्यक्रम का आयोजन उत्कृष्ट विद्यालय अनूपपुर के मैदान पर किया गया जहां पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुति दी गई जिसमें सबसे शानदार प्रस्तुति एकलव्य विद्यालय अनूपपुर की छात्राओं ने दिया आपको बता दें कि लोक संस्कृति की पहचान व झलक दिखाने में हमेशा से अव्वल ए क्लब की छात्राओं ने इस बार भी अपनी अलग ही छाप छोड़ने में सफल रही।
कार्यक्रम में पहुंची नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष
नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति सिंह कार्यक्रम में पहुंचे जहां पर उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमें यह जो दायित्व मिला है हम उसे पूरा करेंगे और जिले के हर एक आदिवासी तक योजनाओं का लाभ दिलाने का प्रयास करेंगे।
हजारों की संख्या में उपस्थित रहा जनसमूह
विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर एक्सीलेंस मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां पर हजारों की संख्या में जनसमूह उपस्थित रहा आपको बता दें कि यह पूरा कार्यक्रम आदिवासी विकास नेतृत्व समूह के तत्वाधान में किया गया जहां पर अलग-अलग आदिवासी समुदायों ने एकजुट होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Sort:  

https://wortheum.news/@mamtaji#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.